scriptसुषमा स्वराज से मदद मांग भाई ने तस्करों से बहन को बचाया | Sushma saves girl from traffickers after tweet from brother, seeking help | Patrika News

सुषमा स्वराज से मदद मांग भाई ने तस्करों से बहन को बचाया

Published: Aug 28, 2015 12:43:00 am

सुषमा स्वराज ने तंबोली के ट्वीट की प्रतिक्रिया में आश्वासन देते हुए लिखा,
मैंने यूएई में हमारे राजदूत से मदद के लिए कहा है, वह आपसे बात करेगा और हरसंभव
मदद करेगा

Sushma Swaraj

Sushma Swaraj

अबु धाबी। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को किए गए भाई के ट्वीट ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फंसी बहन को मानव तस्करों से बचा लिया। एक मीडिया रपट से यह जानकारी मिली है। रपट के अनुसार कतर में कार्यरत देव तंबोली ने कहा कि उसकी बहन को पिछले सप्ताह एक मानव तस्कर गिरोह ने अल-ऎन में बंदी बना कर रखा था।

तंबोली ने 21 अगस्त को ट्वीट के जरिए सुषमा स्वराज से मदद मांगी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मेरी बहन को यूएई से बचाने के लिए मदद की जरूरत है। वह 14 अगस्त को नौकरी के लिए यूएई गई थी लेकिन अब एक कमरे में बंद है। कृपया संपर्क करें।

अबु धाबी अखबार एक्सप्रेस के अनुसार, तंबोली ने थोड़ी देर बाद एक बार ट्वीट कर लिखा, उसे कुछ और लड़कियों के साथ बंदी बनाया गया है और मारा भी जा रहा है। कृपया मदद करें। अगली सुबह सुषमा स्वराज ने तंबोली के ट्वीट की प्रतिक्रिया में आश्वासन देते हुए लिखा, मैंने यूएई में हमारे राजदूत से मदद के लिए कहा है, वह आपसे बात करेगा और हरसंभव मदद करेगा।

इसके तुरंत बाद ही अल-ऎन की पुलिस सहित भारतीय दूतावास के अधिकारियों और कुछ भारतीय समुदाय के नेताओं ने तस्कर गिरोह से लड़की को बचाया। स्वराज ने इस बात की खबर ट्वीट के जरिए तंबोली को दी। इसके बाद तंबोली ने अपनी बहन को बचाने के लिए यूएई और भारतीय अधिकारियों का धन्यवाद किया।

तंबोली की बहन एक परिचारिका प्रमाण पत्र धारक है और वह एयर होस्टेस बनने दुबई गई थी। हालांकि उसे वहां आया की नौकरी दी गई और जब उसने काम करने से मना कर दिया तो उसे अल-ऎन में 10 अन्य लड़कियों के साथ बंदी बना लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो