scriptईरान ने सीरिया में शक्तिशाली सरकार का सुझाव दिया | Syria solution should not focus on Bashar Al Assad: Hassan Rouhani | Patrika News

ईरान ने सीरिया में शक्तिशाली सरकार का सुझाव दिया

Published: Nov 12, 2015 01:57:00 pm

ईरान ने कहा है कि सीरिया की समस्या का हल निकालते समय हमारा लक्ष्य दमिश्क में शक्तिशाली सरकार का गठन होना चाहिए

hassan-rouhani

hassan-rouhani

पेरिस। ईरान ने कहा है कि सीरिया की समस्या का हल निकालते समय हमारा लक्ष्य दमिश्क में शक्तिशाली सरकार का गठन होना चाहिए। उसका कहना है कि इस मामले में ध्यान केवल राष्ट्रपति बशर अल असद के भविष्य पर नहीं देकर दमिश्क में शक्तिशाली सरकार के गठन पर होना चाहिए।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बुधवार को फ्रांस टेलीविजन चैनल को दिये गये इंटरव्यू में कहा कि सवाल सीरिया की सुरक्षा तथा स्थिरता का है जिसके लिए वहां ऐसी सरकार गठित की जानी चाहिए जो दोनों को सुनिश्चित कर सके। उन्होंने कहा कि हमें सीरिया से आतंकवाद को समाप्त करने का प्रयास करना चाहिए ताकि वहां शांति और स्थिरता कायम हो सके।

रूहानी ने कहा कि सीरिया का नेतृत्व कौन करेगा उसे वहां के लोगों पर छोड़ देना चाहिए। उस देश की जनता ही अपने नेता के बारे में फैसला कर सकती है। उन्होंने ने सीरिया के बारे में यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब शनिवार को सीरिया की समस्या पर विचार के लिए अन्तराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन में 20 देश तथा अन्तरराष्ट्रीय संगठन भाग ले रहे हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो