scriptरिश्तेदार ने बनाया मजाक तो भारतीय ने ‘बुर्ज खलीफा’ में खरीद लिए 22 फ्लैट | This Indian businessman owns 22 apartments in Burj Khalifa | Patrika News
खाड़ी देश

रिश्तेदार ने बनाया मजाक तो भारतीय ने ‘बुर्ज खलीफा’ में खरीद लिए 22 फ्लैट

मेकेनिक से व्यवसायी बने जार्ज वी नेरियापाराम्बिल ने कहा कि यदि भाव में अच्छा पट जाए तो उनका इरादा और फ्लैट खरीदते रहने का है

Sep 11, 2016 / 11:39 pm

विकास गुप्ता

Burj Khalifa

Burj Khalifa

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में एक भारतीय व्यापारी के 22 फ्लैट हैं। एक स्थानीय अखबार ने रविवार को यह चौंकाने वाली खबर जारी की। मेकेनिक से व्यवसायी बने जार्ज वी नेरियापाराम्बिल ने कहा कि यदि भाव में अच्छा पट जाए तो उनका इरादा और फ्लैट खरीदते रहने का है।

खलीज टाइम्स से उन्होंने कहा कि यदि मुझे अच्छा सौदा पटे तो मैं और खरीदूंगा। मैं एक स्वप्नद्रष्टा हूं। मैं सपने देखना कभी बंद नहीं करूंगा। केरल में जन्मे नेरियापाराम्बिल ने संपत्ति खरीदना तब शुरू किया, जब उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें बुर्ज खलीफा इमारत को लेकर मजाक किया।

उन्होंने बताया कि मेरे एक रिश्तेदार ने मजाक में मुझसे कहा कि इस बुर्ज खलीफा को देखो, तुम कभी इसके अंदर नहीं जा सकते। वर्ष 2010 में एक अखबार में इस इमारत में किराए पर एक फ्लैट का विज्ञापन देखने के बाद नेरियापाराम्बिल ने उसे उसी दिन किराए पर ले लिया और उसी में रहने लगे।

अब छह साल हो गए हैं और 822 मीटर ऊंची इमारत के 900 फ्लैटों में से 22 उनके हैं। नेरियापाराम्बिल ने कहा कि उन्होंने भी इनमें से पांच को किराए पर लगा दिया है और शेष के लिए अच्छे किरायेदार का इंतजार कर रहे हैं। अखबार के मुताबिक, नेरियापाराम्बिल ने यह जानने के बाद कि यहां रेगिस्तान में वातानुकूलन व्यवसाय के लिए बहुत संभावना है, जीईओ कंपनी समूह की स्थापना की है।

Home / world / Gulf / रिश्तेदार ने बनाया मजाक तो भारतीय ने ‘बुर्ज खलीफा’ में खरीद लिए 22 फ्लैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो