scriptयमन: हवाई हमलों में अब तक 28 की मौत, 398 घायल | Yemen: Airstrikes on missile base kill 28 | Patrika News

यमन: हवाई हमलों में अब तक 28 की मौत, 398 घायल

Published: Apr 21, 2015 10:25:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

यमन की राजधानी सना
में हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 28 पहुंच गई, जबकि 398 लोग घायल हुए है

yemen

yemen

दुबई। यमन की राजधानी सना में हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या 28 पहुंच गई, जबकि 398 लोग घायल हुए है। सरकारी संवाद समिति ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सना के हादा और अत्तन में किए गए हवाई हमलों में 28 लोग मारे गए है, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चें शामिल है।

ये भी पढ़ेंः यमन में क्यूं छिड़ा है संग्राम, जानिए पूरी कहानी
यमन में क्यूं छिड़ा है संग्राम, जानिए पूरी कहानी

सना के फाज अतन इलाके में स्थित मिसाइल डिपो पर किए गए दो हवाई हमलों के बाद बहुत से लोगों के मारे जाने की आशंका है । हवाई हमलों के बाद यह इलाका काले धुएं से ढक गया। राजधानी के चार अस्पतालों में चिकित्सा कर्मियों ने बताया कि कम से कम 28 लोग मारे गए हैं और करीब 300 घायल हुए हैं। मारे गए लोगों में तीन टेलीविजन स्टेशन के कर्मचारी थे।

ये भी पढ़ेंः यमन संकट: सऊदी अरब के 1.50लाख सैनिक, 100 जेट तैनात

पहाड़ी पर स्थित यह मिसाइल डिपो पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह की वफादार रिपब्लिकन गार्ड के कब्जे में है। सालेह पर सरकार के खिलाफ इस संघर्ष में हुती बागियों का पक्ष लेने का आरोप है । प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मिसाइल डिपो तथा समीप के एक पेट्रोल स्टेशन में आग भड़क उठी और आग की लपटों की तपिश काफी दूर से महसूस की जा सकती थी।

ये भी पढ़ेंः यमन जेल पर हमला कर अलकायदा ने छुड़ाए 300 कैदी

उल्लेखनीय है कि हाउती विद्रोहियों के खिलाफ सउदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना की तरफ से हवाई हमले किए जा रहे है। गठबंधन सेना का प्रयास है कि सना में हाउती विद्रोहियों को कमजोर किया जाए और इसलिए पिछले लगभग तीन सप्ताह से ये हवाई हमले किए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो