scriptस्वास्थ्य शिविर में बच्चों की सेहत की जांच, 100 बच्चों के टेस्ट | Checking the health of children in the camp | Patrika News
गुना

स्वास्थ्य शिविर में बच्चों की सेहत की जांच, 100 बच्चों के टेस्ट

बच्चों के स्वास्थ्य जांच की और पालक परामर्श शिविर का आयोजन

गुनाOct 19, 2016 / 11:41 am

Bhalendra Malhotra

guna

guna



आरोन. अटल बाल आरोग्य मिशन के तहत नगर के सामुदायिक भवन में बच्चों के स्वास्थ्य जांच की और पालक परामर्श शिविर का आयोजन किया। इसमें 5 साल के करीब 100 बच्चों के सेहत की जांच की। दवाएं वितरित कीं। बच्चों की जांच डा. भगवान सिंह दांगी, डा. रवि सोनी द्वारा की गई। महिला बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित शिविर में परियोजना अधिकारी राजकुमारी जैन के निर्देशन में विभिन्न स्टाल लगाकर बच्चों का पंजीयन, जांच के साथ-साथ दवा वितरण, भोजन और बच्चों को खेलने खिलौने भी उपलब्ध कराए।

कुपोषण से बचने और कुपोषण से होने वाले बच्चों की मौत से बच्चों को बचाने विभाग द्वारा एक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें करीब सौ से अधिक बच्चों और उनकी माताओं ने भाग लिया। अधिकारियों ने कुपोषण से होने वाले परिणाम के बारे में महिलाओं को बताया और बच्चों को पोषण आहार के प्रति जागरुक किया। प्रोजेक्टर के माध्यम से उनको बच्चों को खिलाने आहार की प्रणाली के बारे में बताया। महिलाओं को समय-समय पर बच्चों के पोषण आहार में होने वाली लापरवाहियों के बारे में विस्तार से बताया। इस शिविर में डाक्टरों द्वारा बच्चो की जांच की गई और अति कुपोषित बच्चों को एनआरसी सेंटरों पर रेफर किया। बच्चों के साथ आए पालकों के लिए दवा, भोजन उपलब्ध कराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो