Patrika Hindi News

मानी मांगे, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

Updated: IST guna
श्रमजीवी सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले एक सप्ताह से मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी नपा परिसर में दे रहे थे धरना

गुना. शहर में सफाई कर्मचारियों द्वारा बुधवार से शुरु की जा रही हड़ताल आपसी बातचीत के बाद पहले दिन ही खत्म हो गई, नपा में हुई बातचीत में सफाई कर्मचारियों की अधिकांश मांगे मान ली गईं। उल्लेखनीय है कि श्रमजीवी सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले एक सप्ताह से मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी नपा परिसर में धरना दे रहे थे।

इस बीच उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो कर्मचारियों ने बुधवार से अघोषित हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। बुधवार की सुबह शहर में सफाई भी नहीं हुई। नपा के गेट पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए टै्रक्टर आदि भी नहीं निकलने दिए। शहर में सफाई नहीं होने के क ारण एक दिन में ही गंदगी दिखाई देने लगी थी। त्योहार के समय सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए एसडीएम डीसी शुक्ला , सीएसपी वायपी सिंह और कैट और कोतवाली के थाना प्रभारी फोर्स के साथ नगरपालिका पहुंचे।

प्रशासन ने मध्यस्ता करते हुए सीएमओ पीएस बुंदेला और सफाई कर्मचारी नेता महेश परोचिया के बीच बात कराई। इस बातचीत के दौरान नपा ने अधिकांश मांगों पर सहमति व्यक्त की। इसके अलावा युनियन ने नपा में कार्यालय की मांग की थी उसे नकार दिया दिया। सभी मांगों पर सहमति के बाद दोपहर बाद हड़ताल खत्म कर दी।

दोपहर बाद कर्मचारी सफाई पर निकल गए। हालांकि इससे पहले लंबे समय तक चली हड़ताल से शहर में सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। लेकिन बुधवार से पूरी तरह से कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से यह आशंका जताई जा रही थी कि शहर में त्यौहारी सीजन में गंदगी फैल जाएगी। बातचीत से मामला टल गया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि अनिल जैन, सुनील मालवीय, जगवीर चौहान,कैलाश धाकड़ आदि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???