scriptइंग्लैंड की महारानी की बग्घी में घुसने का प्रयास करते पकड़ा गया चीनी अफसर | When Chinese 'Spy' Tried to Get Into Queen's Coach | Patrika News
विदेश

इंग्लैंड की महारानी की बग्घी में घुसने का प्रयास करते पकड़ा गया चीनी अफसर

इंग्लैंड की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 की बग्घी में घुसकर चीन की जासूसी का नया फार्मूला पकड़ में आया है।

Oct 26, 2015 / 12:58 pm

इंग्लैंड की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 की बग्घी में घुसकर चीन की जासूसी का नया फार्मूला पकड़ में आया है।

यह घटना तब हुई जब ब्रिटिश राष्ट्रपति शी जिनपिंग ब्रिटेन दौरे पर थे। इस घटना के बाद चीन और ब्रिटेन के सैन्य अधिकारी आमने सामने आ गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ा गया चीन का अधिकारी स्वयं को दुभाषिया बता रहा है।

baggi

खबरों की माने तो यह अधिकारी ब्रिटेन की महारानी से मिलने वाले दल का हिस्सा बनने का प्रयास कर रहा था। द संडे टाईम्स के अनुसार, इस मामले में ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि वह अंगरक्षक खेमे से था या फिर जासूसी खेमे से मगर उसने महारानी की बग्घी में चढ़ने का प्रयास किया था। और इसी शक के आधार पर ब्रिटिश सरकार उसे रोक दिया था।

baggi

इस विषय पर अधिकारियों ने कहा कि, वह बग्घी में प्रेसिडेंट और क्वीन के बीच मौजूद होकर उनकी वार्ता को सुनने का प्रयास कर रहा था। मगर बग्घी केवल राजघराने और शाही मेहमानों के लिए ही होती है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका भी चीन द्वारा उसकी जासूसी को लेकर कई बार परेशानी महससू कर चुका है।

baggi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की भेंट अमेरिका के एक होटल में केवल इसलिए नहीं हो सकी क्योंकि इस होटल को चीनी स्वामित्व को बेच दिया गया था और अमेरिकी राष्ट्रपति और आवश्यक तथ्यों की जासूसी की आशंका जताई गई थी।

Home / world / इंग्लैंड की महारानी की बग्घी में घुसने का प्रयास करते पकड़ा गया चीनी अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो