scriptनि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 400 लोगों की सेहत जांची | Free medical check up camp and clothing distribution | Patrika News

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 400 लोगों की सेहत जांची

locationगुनाPublished: Oct 24, 2016 06:52:00 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

निशुल्क दवाओं का किया वितरण, श्रीराम कॉलोनी में किया आयोजन, निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण और वस्त्र वितरण शिविर

guna

guna


गुना. संकल्प सेवा समिति द्वारा श्रीराम कालोनी में रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण और वस्त्र वितरण शिविर का आयोजन किया। इसमें 400 लोगों की सेहत की जांच की गई। कलेक्टर राजेश जैन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। अध्यक्षता समिति के संरक्षक एसके राजोरिया ने की। विशिष्ट अतिथि आरके तिवारी महिला एवं बाल विकास अधिकारी थे।

कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित किया। इसके बाद स्कूल की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना का गायन किया गया। संतोष अरोरा, नरेंद्र द्विवेदी, शरद दीवान, लखन शास्त्री ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि समिति ने सेवा जैसे पावन कार्य की शुरुआत कर यह प्रशंसनीय कार्य किया है। गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा सहायता करना सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने समिति को ऐेसे सेवाभावी कार्यों के लिए आगे भी पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

विशिष्ट अतिथि तिवारी ने कहा कि पिपरौदाखुर्द गांव में संकल्प समिति कुपोषित बच्चों के लिए कार्य करे, ताकि उन्हें लाभ मिल सके। इस पर समिति के अध्यक्ष लखन शास्त्री ने पिपरौदाखुर्द के बच्चों के पोषण के लिए गांव को गोद लेने की घोषणा की। एसके राजौरिया ने कहा कि नगर के सेवाभावी व्यक्ति एवं सामाजिक संगठन भी सेवाकार्य में समिति के साथ आगे आ रहे हैं।

दवाएं भी वितरित
शिविर में दोपहर 12 बजे से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर हुआ, जिसमें डा. वीपी शर्मा, डा. आरडी शर्मा, डा. स्वाति पांडेय, डा. एलएल धाकड़ आदि ने स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं लिखी। मरीजों को मौके पर ही निशुल्क दवाओं का वितरण किया गया। शिविर के दौरान बड़ी संख्या में महिला, पुरूष एवं बच्चों ने पंजीयन कराकर इलाज कराया। समिति के सदस्यों द्वारा शिविर में वस्त्रों का वितरण भी किया गया।

 यह वस्त्र समिति ने पिछले दिनों विभिन्न कालोनियों में घूमकर एकत्रित किए थे। इस दौरान राजपूत क्षत्रिय महासभा, अखिल भारतीय रघुवंशी महासभा, मप्र स्वर्णकार समाज परिषद, भारत विकास परिषद, युवा ब्राह्मण परिषद, संरक्षक बसंत शर्मा, प्रमोद रघुवंषी, नरेंद्र भारद्वाज, प्रसन्न बरकल्ले, उदय सक्सेना, नीतेश जैन, केशव मथेनया, भगवत ओझा, जमीलउद्दीन, विक्रम रघुवंशी, प्रशांत श्रीवास्तव, चंद्रलेश श्रीवास्तव, सुनील शर्मा, चंद्रपाल जोशी मौजूद थे। आभार विष्णुप्रसाद बरसैया ने जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो