scriptक्रिकेट में शिवपुरी ने झांसी को तीन विकेट से हराया | Shivpuri three-wicket win in cricket | Patrika News

क्रिकेट में शिवपुरी ने झांसी को तीन विकेट से हराया

locationगुनाPublished: Dec 05, 2016 11:29:00 pm

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

स्वगीय माधवराव सिंधिया स्मृति क्रि केट स्पर्धा में सोमवार को शिवपुरी ने शानदार प्रदर्शन

guna

guna


गुना. स्वगीय माधवराव सिंधिया स्मृति क्रि केट स्पर्धा में सोमवार को शिवपुरी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए झांसी को तीन विकेट से परास्त किया। इस दौरान शमी खान ने दोहरा किया। झांसी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। इस दौरान सलामी बगेबाजों ने धुंआधार शुरुआत करते हुए पहले तीन ओव्हर में तीस रन बना दिए।

इससे लग रहा था कि झांकी बढ़ा स्कोर करेगी, लेकिन झांसी के सलामी बल्लेबाज ने एक तेज गेंद को उठाकर मारने का प्रयास किया और वह कै च आउट हो गए। सलामी जोड़ी टूटने के बाद ही गेंदबाज हावी और निर्धारित 20 ओव्हर में पूरी टीम को 128 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिवपुरी की टीम के शुरुआती बगेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए पहले विकेट के लिए 40 रन बनाए। लेकिन इसके बाद पारी लड़ खड़ा गई और 83 रन पर पहुंचते पहुंचते 7 बगेबाज पवेलियन लौट गए।

इन नाजुक हालातों में शिवपुरी के अलाराउंडर शमी खान ने धेर्य के साथ खेलते हुए रवि यादव के साथ आठवे विकेट के साथ मजबूत साझेदारी करते हुए टीम को विजय श्री दिलाई। शमी ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट झटके,वहीं शानदार बगेबाजी करते हुए 41 रनों का योगदान दिया। एम्पायर के रुप में अशीष गलगले और प्रवीण खांडेकर थे। तीसरे एम्पायर देवेंद शर्मा थे। मैच देखने के लिए संजय स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे, जिन्होंने पूरे समय खेल का आनंद लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो