Patrika Hindi News

> > > > Ujjawala plan closed

उज्जवला बंद, अधर में दो हजार कनेक्शन

Updated: IST guna
टारगेट से अधिक बांटे मुक्त कनेक्शन, उज्ज्वला प्लस के आएंगे नए नियम

गुना. महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन देने की योजना एक दिसंबर से बंद हो गई है। इसमें दो हजार से अधिक स्वीकृत पड़े गैस कनेक्शन अधर में लटक गए हैं। खाद्य विभाग ने बीते तीन महीने में 30 हजार महिलाओं को मुफ्त गैस चूल्हा और सिलेंडर बांट दिए हैं, बावजूद इसके बीपीएल परिवारों को इस योजना का लाभ नहीं मिल सका है। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ)चंद्रभान सिंह जादौन ने बताया, गुरुवार को योजना के बंद होने की सूचना आई है।

हमें 30 नवंबर तक 30 हजार गैस कनेक्शन बांटने का लक्ष्य था, हम 30240 गैस कनेक्शन बांट चुके हैं। जनवरी में नई योजना उज्ज्वला प्लस के नाम से आएगी। उसी के अनुसार कनेक्शन जारी किए जाएंगे। 2411 हितग्राही अभी भी पात्र हैं, जिनको गैस कनेक्शन नहीं दिए गए। उज्ज्वला योजना तीन साल के लिए लागू की गई थी, लेकिन जिले में तीन महीने में ही बंद हो गई है। उज्ज्वला प्लस के नाम से आने वाली योजना में बीपीएल परिवारों को भी शामिल किया जाना है, लेकिन अब गैस कनेक्शन मुफ्त मिलेगा या नहीं। इस संबंध में कोई स्पष्ट नहीं विभाग के पास नहीं आए हैं।

योजना बंद हुई तो आए 7 हजार रेग्युलेटर

डीएसओ जादौन ने बताया, जिले में रेग्युलेटर नहीं थे, बरना हम 32 हजार लोगों को कनेक्शन बांट देते। एक दिसंबर को ही सात हजार रेग्युलेटर आए हैं। गैस कनेक्शन आर्थिक जातिगत सर्वे में पात्र हितग्राहियों को बांटे जा रहे थे। जिले में 18 गैस एजेंसियों के माध्यम से एक लाख 17 हजार परिवारों को कनेक्शन बांटे जाना था। इसमें से 34 हजार ने आवेदन किया और 32 हजार पात्र मिले, 30 हजार को कनेक्शन दे दिए।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???