Patrika Hindi News

हरियाणा: जेबीटी टीचर्स को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने नियुक्तियों पर लगी रोक हटाई

Updated: IST JBT teacher in haryana
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा में चयनित 9455 जेबीटी की नियुक्ति पर लगी रोक हटाने के आदेश जारी

चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा में चयनित 9455 जेबीटी की नियुक्ति पर लगी रोक हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। हाई कोर्ट ने इनमें उन 54 सीटों को अभी न भरने का भी निर्देश दिया जिन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने पिछले साल मई माह में एक अपील पर सुनवाई करते हुए नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी थी।

बता दें, हुडा सरकार ने वर्ष 2014 में इन टीचरों का चयन किया था। इस बीच एक एमए योग्यता प्राप्त उम्मीदवार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि सरकार के नियमों के अनुसार चयन प्रक्रिया के दौरान उसे शैक्षणिक योग्यता के दो अंक अधिक मिलने चाहिए थे। शैक्षणिक योग्यता में इनका लाभ दे दिया गया, लेकिन इंटरव्यू में हासिल अंकों में से उसके दो अंक काट लिए गए। ऐसे में वह चयन से वंचित रह गया। हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

सरकार ने अपने जवाब में कहा कि समूचा डाटा कंप्यूटरीकृत किया गया है। हाईकोर्ट ने इंटरव्यू का वह दस्तावेजी रिकार्ड मांगा था, जिसमें चयन कमेटी के सदस्यों ने उम्मीदवारों को अंक दिए थे, लेकिन सरकार ने कहा था कि डाटा कंप्यूटर में अपलोड करने के बाद यह दस्तावेजी रिकार्ड नष्ट कर दिए गए। इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने आरोप लगाया था कि भर्ती प्रक्रिया से जुड़ा रिकार्ड नष्ट नहीं किया जा सकता। जिसके बाद हाई कोर्ट ने नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???