scriptबिना इंजन के दौड़ पड़े डिब्बे, जान आई आफत में, देखने वाले मुंह रह गए खुले | amazing incident of railway | Patrika News

बिना इंजन के दौड़ पड़े डिब्बे, जान आई आफत में, देखने वाले मुंह रह गए खुले

locationग्वालियरPublished: Jul 29, 2017 03:31:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

इंजन के पटरी पर दौडऩे लगे लेकिन गनीमत रही की एक बहुत बड़ा हादसा होने के पहले ही टल गया। रेलवे ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

 gwalior railway station

gwalior railway station

ग्वालियर। एक गलती की वजह से शहर में बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया। रेलवे यार्ड में रखे स्टॉफ कोच अचानक से बिना इंजन के पटरी पर दौडऩे लगे लेकिन गनीमत रही की एक बहुत बड़ा हादसा होने के पहले ही टल गया। रेलवे ने मामले की जांच शुरु कर दी है।


ग्वालियर रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूरी पर बने रेलवे कोच यार्ड में स्टॉफ बाले 4 डिब्बे रखे हुए थे। कांचमिल हजीरा के पास बने इस यार्ड में रखे कोच में एक कोच को ले जाने के लिए इंजन लाया गया। कोच को इंजन के साथ जोड़ते समय अचानक से उसका धक्का वाकी से अन्य तीन कोच में लग गया और वे धीरे धीरे पटरी पर दौडऩे लगे। स्टॉफ कुछ कर पाता इसके पहले ही कोच काफी दूर निकल चुके थे। आगरा एण्ड की और ये कोच आगे बडऩे लगे। करीब 200 मीटर दी दूरी तय करने के बाद ये कोच पटरी के खत्म होने के कारण पटरी से उतर गए और मिट्टी में जा धंसे। बताया गया है कि जिस जगह ये कोच जाकर रुके थे वहां पर एक गूंगा बहरा व्यक्ति खड़ा था जिसे लोगों ने बड़ी मुश्किल से बचाया। लोगों का कहना है कि यहां पर पटरी के पास ही लोगों के घर बने हुए हैं। यदी कोट पटरी से उतर कर पलट जाते को कई लोगों की जान जा सकती थी। 

रेलवे ने उठवाए कोच
घटना से बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने दो कोचों को उठवाकर यार्ड में पहुंचा दिया गया है। वहीं एक और कोच का मरम्मत का कार्य होने के बाद ले जाया जाऐगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो