scriptएयरफोर्स में नौकरी के नाम पर ठगी,गैंग पकड़ा  | Cheating on the job name in the Air Force, caught gang | Patrika News

एयरफोर्स में नौकरी के नाम पर ठगी,गैंग पकड़ा 

locationग्वालियरPublished: Jul 23, 2017 01:58:00 am

Submitted by:

avdesh shrivastava

एयरफोर्स में नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों से रुपए ठगने वाले गैंग को एयरफोर्स पुलिस ने पकड़ा है। उसे पूछताछ के बाद महाराजपुरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

fake job

fake job

ग्वालियर. एयरफोर्स में नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवकों से रुपए ठगने वाले गैंग को एयरफोर्स पुलिस ने पकड़ा है। उसे पूछताछ के बाद महाराजपुरा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। गिरोह अब तक कई लोगों को ठग चुका है। गिरोह से 5 फर्जी कॉल लेटर भी मिले है। गैंग के दो सदस्य पुलिस हिरासत में है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। गैंग का सरगना रामकुमार शाक्य है। यह अपने साथी के साथ मिलकर ठगी कर रहा थ। इन्होंने दतिया की एक युवती और युवक सहित डीडी नगर के एक युवक और दो अन्य लोगों को ठगा है।
5 लाख रुपए में नौकरी: गैग के कुछ सदस्य एेसे लोगों की तलाश करते जिनके पास पैसा होता और उन्हें नौकरी की जरूरत रहती। किसी तरह उनसे जुडकर अपने जाल में फंसाते। फिर नौकरी लगवाने के नाम पर 3 से 5 लाख रुपए ठग लेते। विश्वास के लिए उसे कॉल लेटर थमा देते। वह कॉल लेटर लेकर एयरफोर्स में पहुंचता तो पता चलता लेटर फर्जी है।
कई बड़े शहरों मेे नेटवर्क : पूछताछ में खुलासा हुआ कि इनका ग्वालियर के अलावा दिल्ली, मुंबई, आगरा सहित कई बड़े शहरों में नेटवर्क है। यह लोग रकम मुंबई में लेते थे।

मुरार मेंं छपते थे कॉल लेटर
कॉल लेटर देते थे वह मुरार में सोनू पिं्रटिग प्रेस पर छपवाते थे। कॉल लेटर असली जैसा रहता था। लेटर देखकर उन्हें शक है कि यहां नकली नोट भी छापते होगे। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो