scriptट्यूनिशिया के राष्ट्रपति की बस पर हमला, देश में किया आपातकाल लागू | attack on Tunisia's president's bus, emergency declared | Patrika News

ट्यूनिशिया के राष्ट्रपति की बस पर हमला, देश में किया आपातकाल लागू

Published: Nov 25, 2015 12:07:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बुधवार
को  आतंकी हमले हुए। इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो
गए। मध्य ट्यूनिस में हुए बम हमले के दौरान बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट
मारे गए हैं।

ट्यूनिशियाई राष्ट्रपति के अंगरक्षकों की बस पर बुधवार को आतंकी हमले हुए। इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। मध्य ट्यूनिस में हुए बम हमले के दौरान बस में मौजूद ज्यादातर एजेंट मारे गए हैं।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट राजधानी के मोहम्मद वी. एवेन्यू में हुआ। राष्ट्रपति के प्रवक्ता मोएज सिनाओई ने इसे हमला करार दिया है। इस हमले के बाद राष्ट्रपति बेजी कैड एस्सेब्सी ने देश भर में आपातकाल की और राजधानी में कर्फ्यू की घोषणा कर दी है।

हमले के बाद राष्ट्रपति ने किया स्विट्जरलैंड दौरा रद्द

राष्ट्रपति ने इस हमले के बाद अपना स्विट्जरलैंड अपना दौरा रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘इस दुखद घटना के कारण मैं 30 दिनों के लिए देश भर में कानून के तहत आपात स्थिति की घोषणा करता हूं, और ग्रेटर ट्यूनिस में रात नौ बजे से कल सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू की घोषणा करता हूं’।

इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नही ली है। 2011 में देश के तानाशाह शासक जैन अल आबीदिन बेन अली को सत्ता से हटा दिया गया था। जिसके बाद टयूनिशिया इस्लामिक हिंसा लगातार शिकार बनता रहा। इसी साल पूर्व में हुए दो हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन आइएस ने ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो