Patrika Hindi News

> > > > Dengue and Chikungunya examined 700 samples, 157 positive, 72 in Gwalior

डेंगू और चिकिनगुनिया के 700 सैंपल की जांच, 157 पॉजिटिव, ग्वालियर के 72

Updated: IST
ग्वालियर.डेंगू-चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। दो माह20दिन में डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या72तक पहुंच चुकी है।

ग्वालियर. डेंगू-चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। दो माह 20 दिन में डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या 72 तक पहुंच चुकी है। वहीं चिकनगुनिया के 23 पॉजिटिव मरीज अब तक मिल चुके हैं। जीआरएमसी लैब में 700 सैंपल जांच के लिए पहुंच चुके हैं। इनमें 157 पॉजिटिव निकले हैं। लैब में ग्वालियर चंबल संभाग के मरीजों की जांच होती है।गुरुवार को जीआरएमसी की माइक्रोबायोलॉजी लैब से आई रिपोर्ट में डेंगू के सात नए पॉजिटिव और चिकनगुनिया के 10 पॉजिटिव मरीजसामने आए हैं। 30 सैंपल डेंगू और 94 सैंपल चिकनगुनिया के जांच के लिए पहुंचे थे। इनमें डेंगू पॉजिटिव में ग्वालियर के छह, शिवपुरी का एक मरीज है। वहीं चिकनगुनिया पॉजिटिव में ग्वालियर के दस, छतरपुर आठ, टीकमगढ़ व भिण्ड के चार-चार मरीज शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि जीआरएमसी लैब में दो माह 20 दिन में डेंगू के मरीज 700 सैंपल जांच के लिए पहुंचे, इनमें 157 पॉजिटिव निकले।

ग्वालियर पर अलर्ट, हर सुबह पीएस लेंगी रिपोर्ट

प्रदेश में डेंगू, चिकनगुनिया व मलेरिया के कहर के कारण स्वास्थ्य अमले को ग्वालियर को लेकर अलर्ट कर दिया गया है। ग्वालियर में सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं। इसके चलते अब स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव गौरी सिंह ने हर दिन खुद रिपोर्ट लेना तय किया है।

एक नजर

700 जीआरएमसी लैब में अब तक टेस्ट

543 निगेटिव आए

157 पॉजिटिव निकले

72 जिले में पॉजिटिव

94 चिकनगुनिया टेस्ट

23 पॉजिटिव निकले

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे