scriptफिल्म डायरेक्टर राजा बुंदेला बोले, कहीं थम सा गया था अच्छी फिल्मों का दौर | film director raja bundela says, bollywood lacking good films | Patrika News

फिल्म डायरेक्टर राजा बुंदेला बोले, कहीं थम सा गया था अच्छी फिल्मों का दौर

locationग्वालियरPublished: Dec 03, 2016 03:46:00 pm

Submitted by:

Shyamendra Parihar

फिल्म इंडस्ट्री में पहले अच्छी फिल्म बनाने की होड़ हुआ करती थी, लेकिन अब अधिक पैसे कमाने की होड़ रह गई है। इसके लिए फिल्म में भले ही कोई भी मसाला डालना पड़े।  यह बात एक सवाल के जवाब में फिल्म डायरेक्टर एवं अभिनेता राजा बुंदेला ने कही।

raja bundela

raja bundela

ग्वालियर। फिल्म इंडस्ट्री में पहले अच्छी फिल्म बनाने की होड़ हुआ करती थी, लेकिन अब अधिक पैसे कमाने की होड़ रह गई है। इसके लिए फिल्म में भले ही कोई भी मसाला डालना पड़े। प्रोडक्शन हाउस करने को तैयार हैं। एंटरटेनमेंट के लिए हेल्दी सिनेमा समझकर पहुंचने वालों की संख्या घटी है, लेकिन अन्य एक वर्ग इससे जुड़ा भी है।


यही हाल एक्टर एवं एक्ट्रेस का भी है। पहले उनके अपने प्रोफेशन की गरिमा हुआ करती थी, लेकिन आज वह कहीं भी नाचने-गाने पहुंच जाते हैं। यह बात एक सवाल के जवाब में फिल्म डायरेक्टर एवं अभिनेता राजा बुंदेला ने कही। वह ‘खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव’ के प्रमोशन के लिए ग्वालिए आए थे।



सवाल : बुंदेलखंड से फिल्म इंडस्ट्री को जोडऩे का बीड़ा आपने उठाया है, वह कितना सफल रहा? 
जबाव : मैंने 2001 से अभी तक बुंदेलखंड में 4 फिल्म व 7 सीरियल तैयार किए, जिनकी शूटिंग बुंदेलखंड में ही की गई और यहां के कलाकारों को मौका भी दिया गया। इनमें फिल्म प्रथा, मुझे चांद चाहिए, दिल ही दिल में सीरियल लाला हरदौल आदि शामिल हैं।

सवाल : आपके देखते हुए डायरेक्टर की भूमिका किस तरह बदली?
जबाव : फिल्म इंडस्ट्री में अब डायरेक्टर की भूमिका नगण्य हो गई है। पहले डायरेक्टर फिल्म का पायलट हुआ करता था। अब यह अधिकार मेन हीरो को मिल चुका है।


सवाल :: पेड एडवरटाइज के बारे में क्या कहेंगे? 
जबाव :: पेड एडवरटाइजिंग के काबिल मैं जब हो जाऊंगा, तो यह लाइन छोड़ दूंगा। पेड एडवरटाइज मेरे लिए वैश्यावृत्ति के समान है, जिसे मैं कभी भी नहीं कर सकता।

सवाल : आपकी नेक्स्ट फिल्म कौन सी है? 
जबाव : मेरी अगली फिल्म एलेक्स हिंदुस्तानी है, जो 20 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। इसमें मुख्य भूमिका में नसीरुद्दीन शाह, ओमपुरी हैं। 

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 8 से खजुराहो में 
संस्कृति विभाग मध्यप्रदेश और प्रयास प्रोडक्शन के संयुक्त तत्वावधान में सात दिवसीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शुरुआत 8 दिसंबर से खजुराहो में की जा रही है। इसमें 100 से अधिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। गोवा की तर्ज पर आयोजित होने वाले फेस्टिवल में देश के साथ ही अमेरिका, आस्टे्रलिया, आस्ट्रिया, न्यूजीलैंड से प्रतिभागी अपनी फिल्मों का प्रदर्शन करेंगे। यह जानकारी फिल्म डायरेक्टर राजा बुंदेला ने मीडिया को दी।

प्रदीप सिंह ने बताया कि फेस्टिवल के दौरान महिला प्रधान फिल्में, आदिवासियों के जीवन से जुड़ी फिल्में दिखाई जाएंगी। साथ ही फिल्म निर्देशक बोनी कपूर को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा व मनोज कुमार को सिनेमा के लिए व सचिन को एक्टिंग के लिए अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो