Patrika Hindi News

International Yoga Day : पांच हजार लोग एक साथ LNIPE में करेंगे योग 

Updated: IST five thousand people will do yoga in lnipe at inte
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बुधवार को एलएनआईपी में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह एवं विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

ग्वालियर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बुधवार को एलएनआईपी में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह एवं विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। मंगलवार को अधिकारियों ने योग दिवस की तैयारियों का जायजा लिया और इसको लेकर रिहर्सल भी की। एलएनआईपीई में आयोजित कार्यक्रम में 5 हजार से अधिक स्कूली छात्र छात्राएं, स्वयंसेवी संस्थाएं और संगठनों के लोग शामिल होंगे। मंगलवार सुबह 9 बजे इसको लेकर कलेक्टर डॉ. संजय गोयल सहित अन्य अधिकारी एलएनआईपीई में रिहर्सल की। कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

आयोजन में सभी जनप्रतिनिधियों को भी उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया गया है। जिला योग प्रभारी ऋषिकेश वशिष्ठ तथा विवेकानंद नीडम, पतंजलि योग संस्थान, ब्रह्मकुमारी विश्वविद्यालय तथा योग प्रशिक्षण से जुड़ीं अन्य संस्थाएं अपने प्रतिनिधियों के साथ उपस्थित रहेंगीं। इसके साथ ही सभी जिला अधिकारियों को भी कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिये कहा गया है।

बीएसएफ अकादमी में भी मनेगा योग दिवस
सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सुबह 7 बजे से वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई परेड स्थल पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में अकादमी के सभी लोग शामिल होकर योग करेंगे।

योग से दिए निरोग रहने के मैसेज
मुरार छावनी से एमएच चौराहा स्थित योगा पार्क तक सीईओ एसके माथुर के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई। रैली में बोर्ड के सदस्य अजमेर सिंह, विपुल अरोरा, एसडी खरे, एनएस रावत, आरके कुशवाह, बीके माटा सहित चेतना शिक्षा मंदिर के स्टूडेंट्स शामिल थे।

यहां भी होंगे आयोजन
कंटोमेंट बोर्ड मुरार, सुबह 6 बजे, कंटोमेंट मुरार
आर्मी हेडक्वार्टर, सुबह 8 बजे, आर्मी हेडक्वार्टर
ग्वालियर जिला योग संघ एवं सिटी कराते क्लब, शाम ६ बजे, दर्पण खेल मैदान
भारतीय योग संस्थान, सुबह 7 बजे,चैंबर ऑफ कॉमर्स
नारायण वृद्धाश्रम, सुबह 10 बजे, लक्ष्मीगंज

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???