Patrika Hindi News

> > > > Government staff will not be hampered by the affiliation of colleges

कॉलेजों की संबद्धता में रुकावट नहीं बनेगा शासकीय अमला

Updated: IST jiwaji univarcity
प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी अपने स्तर पर नियमों के दायरे में निजी कॉलेजों को संबद्धता देंगी। अगर कोई कॉलेज बार-बार चेतावनी के बाद भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है तो उसकी संबद्धता बिना किसी रुकावट के खत्म की जाएगी।

ग्वालियर. प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी अपने स्तर पर नियमों के दायरे में निजी कॉलेजों को संबद्धता देंगी। अगर कोई कॉलेज बार-बार चेतावनी के बाद भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है तो उसकी संबद्धता बिना किसी रुकावट के खत्म की जाएगी। अगर इस काम में कोई शासकीय अमला बाधा बनता है तो उसकी शिकायत उच्चशिक्षा मंत्रालय से सीधे कुलपति कर सकता है।
दरअसल उच्चशिक्षा मंत्री को प्रदेश की सभी परंपरिक यूनिवर्सिटी के कुलपतियों ने सामूहिक रूप से अपनी शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि कॉलेजों की संबद्धता और परीक्षा सेंटर बनाने में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुछ सरकारी अमले के लोग ऐसे कॉलेजों को भी संबद्धता दिला देते हैं, जिनमें छात्रों के लिए कोई मूलभूत सुविधा नहीं है। कॉलेजों में निरीक्षण के लिए गई कमेटियों की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। सभी कुलपतियों को उच्चशिक्षा मंत्री पवैया ने निर्देशित किया है कि कॉलेज को कोर्सों की संबद्धता देने में किसी प्रकार की ढिलाई ना बरती जाए। जो अड़चन पैदा करे, उसकी शिकायत सीधे उनसे करें।

- कॉलेजों में उच्चशिक्षा की गुणवत्ता के लिए नियमों का पालन किया जाना जरूरी है। सभी कुलपतियों को संबद्धता के मामले में नियमों का पालन करने के लिए कह दिया गया है। जो रुकावट होगी, उसे दूर किया जाएगा।
जयभान सिंह पवैया, उच्च शिक्षा मंत्री

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???