Patrika Hindi News

Video Icon  फटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, महिला के उड़े परखच्चे, पति व बेटा घायल : देखें वीडियो 

Updated: IST gwalior
अम्बाह कस्बे के गुरुद्वारा मोहल्ले में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री

ग्वालियर/मुरैना. अम्बाह कस्बे के गुरुद्वारा मोहल्ले में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे विस्फोट हुआ। घटना में पटाखा बना रही महिला के परखच्चे उड़ गए और उसका पति व आठ वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी है। गुरुद्वारा मोहल्ला निवासी युसुफ खान (45) अपने घर में शादी समारोह के लिए आतिशबाजी बनाने का काम करता है। शुक्रवार को घर की छत पर टीनशेड में युसुफ की पत्नी शायरा वानो (40) आतिशबाजी बना रही थी, तभी मिट्टी के कुल्हड़ों में बारूद भरते समय अचानक विस्फोट हुआ।

Image may contain: 3 people, people standing and outdoor

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि शायरा के परखच्चे उड़ गए और उसका शव मौके से दस फीट दूर सीढिय़ों पर आकर गिरा। वहीं टीनशेड व छत की दीवार उड़ गए। धमाका सुन छत के कमरे में बैठा युसुफ व उसका आठ वर्षीय बेटा अजमत बाहर निकले। वैसे ही दूसरा विस्फोट हो गया। जिससे युुसुफ व अजमत घायल हो गए। विस्फोट के बाद घायलों को अम्बाह अस्पताल ले जाया गया, जहां से युसुफ को जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया गया।

Image may contain: 1 person, sitting

घटना की जानकारी मिलने पर थाना पुलिस, एसडीएम व तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। जहां घटना स्थल का मौका मुआयना किया। हालांकि घर से पटाखों का कोई बहुत बड़ा जखीरा नहीं मिला है। शाम को चार बजे कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने भी मौका मुआयना किया और घटना की जानकारी ली। मालूम हो कि 2015 में पुलिस ने युसुफ को विस्फोटक अधिनियम के तहत गिरफ्तार भी किया था, जिस पर युसुफ छह माह जेल में रहकर आया था।

"युसुफ को पहले भी अवैध पटाखा बनाने पर पकड़ा गया था। जिस पर छह माह की जेल भी हुई थी। शायद वर्तमान में शादी समारोह का सीजन है तो फिर से काम शुरू कर दिया, हालांकि बहुत ज्यादा स्टॉक नहीं मिला है। फिलहाल मामले की जांच करवा रहे है जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी।"
विनीत खन्ना, पुलिस अधीक्षक, मुरैना

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???