Patrika Hindi News

आईआईटी के ओपन हाउस 2017 में दिखेगा इनोवेशन

Updated: IST student
देश के आईआईटीएस को इनोवेशन का स्कूल भी कहा जा सकता है। यहां स्टूडेंट्स नए नए इनोवेशन के जरिए स्टार्टअप की नींव रखते हैं। दिल्ली आईआईटी स्टूडेंट्स द्वारा इनोवशन कर तैयार किए गए 500 से अधिक प्रोजेक्ट्स को आप देख सकते हैं।

ग्वालियर। देश के आईआईटीएस को इनोवेशन का स्कूल भी कहा जा सकता है। यहां स्टूडेंट्स नए नए इनोवेशन के जरिए स्टार्टअप की नींव रखते हैं। दिल्ली आईआईटी स्टूडेंट्स द्वारा इनोवशन कर तैयार किए गए 500 से अधिक प्रोजेक्ट्स को आप देख सकते हैं। 22 अप्रैल शनिवार को आईआईटी दिल्ली का सालाना ओपन हाउस 2017 कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें स्टूडेंट्स द्वारा की गई रिसर्च और प्रोडक्ट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स प्रदर्शित किए जाएंगे। यह स्टूडेंट्स के लिए फ्री रहेगा। प्रोजेक्ट्स देखने के साथ ही सवाल-जवाब भी कर सकेंगे।

स्टूडेंट्स का झुकाव नौकरी के बजाए स्टार्टअप्स की ओर हो रहा है। वे नए-नए आइडिया पर काम कर रहे हैं। ऐसे स्टूडेंट्स को टेक्नोलॉजी पर केन्द्रित विभिन्न प्रोजेक्ट्स को देखने के साथ समझने का मौका मिलेगा। आईआईटी दिल्ली के 13वें ओपन हाउस में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे बाहर के स्टूडेंट्स आ सकते हैं और प्रोजेक्ट्स को लेकर आइडिया शेयर कर सकते हैं।


एक्सपर्ट देंगे टिप्स

ओपन हाउस में स्टार्टअप सेशन होगा, जिसमें सीईओ भावना अग्रवाल, वरुण माथुर और ग्रांट थॉरटन इंडिया के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर विद्या शंकर शामिल होंगे। वे स्टूडेंट्स को स्टार्टअप्स के बारे में बताएंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे। इसके अलावा, इंडस्ट्री इंटरैक्शन सेशन में कई फंडिंग एजेंसियां भी आएंगी. एग्जिबिशन 'अवलोकनÓ में दृष्टिबाधित लोगों की मदद के लिए कई टेक्नॉलजी के प्रॉजेक्ट्स प्रदर्शित किए जाएंगे। इसी दिन कैंपस में सुबह बोइंग आईआईटी ऐरोमॉडलिंग कॉम्पिटिशन भी होगा, जिसमें स्टूडेंट्स अपने ऐरो मॉडल को प्रदिर्शत करेंगे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???