scriptरेलवे स्टेशन: घटिया निर्माण पर एडीआरएम ने अफसरों को फटकारा | Railway Station: shoddy construction ADRM rebuked the officials | Patrika News

रेलवे स्टेशन: घटिया निर्माण पर एडीआरएम ने अफसरों को फटकारा

locationग्वालियरPublished: Oct 29, 2016 12:55:00 am

Submitted by:

rishi jaiswal

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण काम को लेकर एडीआरएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली।

Railway Station: shoddy construction ADRM rebuked

Railway Station: shoddy construction ADRM rebuked the officials

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण काम को लेकर एडीआरएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर कई दफा अधिकारियों को फटकार लगाते हुए पूछा कि यह काम का कौन सा तरीका है? उनके सवालों पर निर्माण कार्य की देखरेख करने वाले गोलमोल जवाब देकर बचते दिखे।
शुक्रवार के झांसी मंडल से एडीआरएम विनीत सिंह छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के इंजन में बैठकर ग्वालियर स्टेशन पर पहुंच गए। रेलवे अधिकारियों को भी उनके आने की सूचना नहीं थी। एडीआरएम के अचानक आने से अधिकारियों ने एकदूसरे को बुलाने के लिए आननफानन में फोन लगाए। एडीआरएम के साथ सीनियर डीएमई अनुराग यादव भी थे। इसके अलावा निरीक्षण में एरिया मैनेजर अनिल शर्मा, स्टेशन प्रबंधक पीपी चौबे, एईएन अनिल रिछारिया आदि शामिल थे।
ठीक नहीं लगी टाइल्स

निरीक्षण के दौरान एडीआरएम ने प्लटेफॉर्म नंबर -2 पर वाटर शेड पर लगाई जा रही टाइल्स को लेकर नाराजगी जाहिर की। टाइल्स ठीक से जोड़ी नहीं गई है। इसकी फिनिशिंग भी खराब है। इसके अलावा नल और जल निकासी को लेकर भी सवालजवाब किए।
शुरू होने से पहले ही हिलने लगी रैलिंग

प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर दिव्यागों के लिए रैंप बनाया गया है। टिकट के लिए दिव्यागों को किसी का सहारा नहीं लेना पड़े। इसलिए टिकट विंडो तक रैंप बनाई है। यह रैंप बनकर तैयार है, लेकिन अभी तक उसे शुरू नहीं किया गया है। एडीआरएम ने रैंप के किनारे लगी रैलिंग को हाथ से पकड़कर देखा तो वह हिलने लगी। इससे काम के गुणवक्ता का अंदाजा लग सकता है। इसके अलावा फुटओवर ब्रिज के रैंपों के हाल ही में हुए निर्माण को देखा उन्होंने देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो