Patrika Hindi News

छात्रों को स्कूल लाईं बसें, छुट्टी की सूचना पर गेट से लौटीं

Updated: IST school bus
ग्वालियर।भीषण गर्मी के चलते कलेक्टर डॉ.संजय गोयल ने बीते रोज शुक्रवार-शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित की थी। इसके बावजूद कई निजी स्कूल प्रबंधन ने बस,वैन व ऑटो चालकों को छुट्टी की सूचना नहीं दी,जिस कारण...

ग्वालियर। भीषण गर्मी के चलते कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने बीते रोज शुक्रवार-शनिवार को सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित की थी। इसके बावजूद कई निजी स्कूल प्रबंधन ने बस, वैन व ऑटो चालकों को छुट्टी की सूचना नहीं दी, जिस कारण वे बच्चों को स्कूल पहुंचाने के लिए उनके घर पर पहुंचे। 9वीं से 12वीं की क्लास में पढऩे वाले छात्रों को छुट्टी की जानकारी नहीं थी, वे 40 डिग्री तापमान में स्कूल पढऩे पहुंच गए। जब स्कूल प्रबंधन ने छुट्टी की जानकारी दी तो वे गेट से ही वापस लौट गईं। स्कूल खुलने की सूचना जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों को लगी तो वे भी वहां पहुंच गए।

देर शाम घोषित हुई हाईस्कूल व हायर सेकं डरी की छुट्टी: स्कूल पहुंचने वालों में सबसे ज्यादा नौवीं, दसवीं ग्यारहवीं और हायर सेकंडरी के छात्र शामिल थे। जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार और शनिवार की छुट्टी की घोषणा देर रात की, जबकि प्राइमरी और मिडिल स्कूल के छात्रों की छुट्टी की घोषणा दिन में कर दी थी। स्कूल प्रबंधन की ओर से दिन में छात्राओं को अवकाश रहने की सूचना दी। इसके अतिरिक्त अभिभावकों को मैसेज भी कर दिए थे। हाईस्कूल व हायर सेकंडरी के छात्रों और उनके अभिभावकों को छुट्टी की सूचना सुबह लगी तो वहीं कुछ को और बी देरी से लगी।

शिक्षा विभाग की टीम पहुंची स्कूलों पर: शिक्षा विभाग के बीआरसीसी संजय गुप्ता और एसके राजपूत स्कूलों में पहुंचे। गुप्ता ने भारत भारती स्कूल, केंद्रीय विद्यालय केंद्रीय-एक और तीन पर पहुंचे। इसी तरह एसके राजपूत एएमआई शिशु मंदिर और एसके कॉन्वेंट स्कूल पर पहुंचे। दोनों ने पाया कि स्कूल खुले थे और कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र पढऩे आए थे, लेकिन बाद में उन्हें वापस लौटाया दिया गया।

यहां पढि़ए टॉप न्यूज-पूरी खबर पढऩे के लिए बोल्ड हेडलाइन्स पर किल्क करें।

MUST READ :अब डैमेज लिवर को जल्द ठीक करेगी गोल्ड नैनो मेडिसिन

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???