scriptपीएम के नाम छात्रों का पैगाम- अब न हो कुपोषण से श्योपुर में कोई मौत | students wrote a letter to pm against death by malnutrition in sheopur | Patrika News

पीएम के नाम छात्रों का पैगाम- अब न हो कुपोषण से श्योपुर में कोई मौत

locationग्वालियरPublished: Sep 22, 2016 09:39:00 am

Submitted by:

Gaurav Sen

हाउस ऑफ मैथेमेटिक्स की पहल पर बच्चों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कुपोषण पर कारगर रणनीति बनाए जाने की मांग उठाई है, ताकि इस कारण से अब आगे कोई मौत न हो।

letter to pm

letter to pm

ग्वालियर। श्योपुर में कुपोषण के भयावह हालात और इससे हुई मौतों ने आम नागरिकों की भी नीद छीन ली है और लोग अब इसका हल चाहते हैं। 

यही वजह है कि जहां बीते रोज लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर कुपोषण से लडऩे का संकल्प लिया। वहीं बुधवार को हाउस ऑफ मैथेमेटिक्स की पहल पर बच्चों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कुपोषण पर कारगर रणनीति बनाए जाने की मांग उठाई है, ताकि इस कारण से अब आगे कोई मौत न हो।


यही नहीं इन बच्चों ने नगर के गणमान्य नागरिकों और बड़ी संस्थाओं से भी आह्वान किया है कि वह भी आगे आकर कुपोषण निदान के कार्यों में सरकार का सहयोग करें। बच्चों ने अपनी पाती में लिखा है कि श्योपुर में पिछले 15 दिन से अखबार रोज कुपोषण के कारण मौत होने की बात लिख रहे हैं, हम अब तक कुपोषण के बारे में जानते नहीं थे, मगर अभी मालूम चला है कि कुपोषण कोई बीमारी नहीं, बल्कि जरूरत अनुसार भोजन न मिलने की वजह से होता है।


तो क्या हमारे यहां इतना भी पैसा नहीं, क्या हमारा देश इतना गरीब है कि लोग भर पेट रोटी नहीं खा सकें? बच्चों ने अपनी पाती में लोगों के दिल को हिला देने वाली बात लिखते हुए, कहीं न कहीं प्रधानमंत्री से कुपोषण पर मप्र और श्योपुर के लिए विशेष प्रयास किए जाने की बात कही है।


वहीं छात्र महेनद्र पारेता तथा आशुतोष ने बताया कि वे तो कुपोषण के बारे में जानते ही नहीं थे, अभी जब अखबारों में खबर आई है, तब मालूम चला है कि कुपोषण जरूरत अनुसार भोजन न मिलने की वजह से होता है, इसलिए हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि वह इस क्षेत्र में जरूर कारगर प्रयास करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो