scriptकांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक की गिरफ्तारी पर लगी रोक,राष्ट्रपति चुनाव में डाल सकेंगी वोट | supreme court stay on congress mla shkuntla khatik arrest | Patrika News

कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक की गिरफ्तारी पर लगी रोक,राष्ट्रपति चुनाव में डाल सकेंगी वोट

locationग्वालियरPublished: Jul 14, 2017 01:45:00 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

करैरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर स्टे लगा दिया है। अब करैरा विधायक राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में वोट डाल सकेंगी।

SC stay on congress mla arrest

SC stay on congress mla arrest

ग्वालियर। शिवपुरी की करैरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर स्टे लगा दिया है। अब करैरा विधायक राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में वोट डाल सकेंगी। बता दें कि एक प्रदर्शन के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिए थे, और गुस्से में भडकाऊ बात कही। इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने करैरा विधायक सहित ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष करैरा वीनस गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें उनकी गिरफ्तारी होना थी।




जानकारी के मुताबिक करैरा विधायक शकुंतला खटीक की ओर से वरुण तन्खा ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत की एक याचिका दायर की थी, जिसमें विवेक तन्खा ने पैरवी की। मामले में सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी पर स्टे लगा दिया था।






करैरा विधायक अब डाल सकेंगी वोट
सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद करैरा विधायक शकुंतला खटीक राष्ट्रपति के चुनाव में भाग ले सकेेंगी और अपने वोट का इस्तेमाल भी कर पाएंगी। बता दें कि भारत के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 17 जुलाई को मतदान होना है।

ये है पूरा मामला

मंदसौर में हुए गोलीकांड में मारे गए किसानों की मौत के विरोध में करैरा विधायक शकुंतला खटीक विरोध प्रदर्शन कर रहीं थी। खटीक प्र्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा पानी की बौछार मारने से नाराज हो गईं और इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से तीन बार कहा था कि “आग लगा दो थाने में”

नरोत्तम मिश्रा को नहीं मिला हाईकोर्ट से स्टे, राजेंद्र भारती ने फिर से की इस्तीफा की मांग


विधायक ने एसडीओपी अनुराग सुजानिया को चेतावनी दी कि अगर तीन दिन में करैरा टीआई को हटाया नहीं तो या तो वे अपनी जान दे देंगी नहीं तो टीआई की जान ले लेंगी। विधायक के इस बयान का वीडियो आने के बाद हड़कंप मच गया। जैसे ही किसान आंदोलन थमा, पुलिस ने सोमवार रात करीब साढ़े 9 बजे विधायक सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दजज़् कर लिया है। ऐसी चचाज़् है कि एफआईआर की सूचना मिलते ही विधायक करैरा छोड़ चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो