scriptमिड डे मील में कीड़े निकलने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन, प्रधानाध्यापिका पर गिरी गाज | protest against headmaster in urdana primary school for MDM | Patrika News

मिड डे मील में कीड़े निकलने से नाराज ग्रामीणों का प्रदर्शन, प्रधानाध्यापिका पर गिरी गाज

locationहमीरपुरPublished: Jul 23, 2017 08:58:00 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए खण्ड शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापिका को मिड डे मील की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। जिससे ग्रामीणों के तेवर कुछ नरम पड़े।

protest against headmaster

protest against headmaster

हमीरपुर. जिले के मौदहा थाना क्षेत्र के उर्दना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के मिड डे मील में कीड़े निकलने से नाराज ग्रामीणों ने दूसरे दिन भी स्कूल परिसर में जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी के सामने नारेबाजी करते हुए प्रधानाध्यापिका को स्कूल से हटाने की मांग की। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए खण्ड शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापिका को मिड डे मील की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। जिससे ग्रामीणों के तेवर कुछ नरम पड़े।

उर्दना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को बनी मूंग की दाल में कीड़े देखकर बच्चों ने भोजन करने से इनकार कर दिया था। इसकी खबर मिलने पर अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर अपनी नाराजगी जताई थी। ग्रामीण दाल से भरी बाल्टी उठाकर प्रधान के घर पहुंच गए थे।

शनिवार को इस घटना की जांच पड़ताल करने विद्यालय पहुंचे खण्ड शिक्षाधिकारी संजय कुमार के आने की खबर मिलते ही अभिभावकों व ग्रामीणों की विद्यालय में भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापिका संगीता देवी की कार्यशैली व व्यवहार पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए उसे स्कूल से हटाने की मांग कर हंगामा काटना शुरू कर दिया। 

खंड विकास अधिकारी ने संभाला मामला
खण्ड शिक्षाधिकारी ने मौके की नजाकत को देख संगीता देवी को मिड डे मील के कार्य से मुक्त कर दिया। तब जाकर ग्रामीणों का आक्रोश कम हुआ। खण्ड शिक्षाधिकारी सजंय कुमार ने मिड डे के किचिन का भी मुआयना किया और वहां की सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया और रसोइयों को भी सख्त निर्देश दिए कि आगे से अगर इस प्रकार की दोबारा शिकायत मिली तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने स्कूल के पूरे स्टाफ को भी हिदायत देने के बाद ग्रामीणों से भी बात की और उनको आश्वासन दिया कि आगे से ऐसी गलती होने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो