Patrika Hindi News

> > > Panipat bus stand Blast: Accused terrorist tunda acquitted For Lack of Evidence

पानीपत बस स्टैंड ब्लास्ट मामले में अब्दुल करीम टुंडा बरी

Updated: IST tunda
बस स्टैंड पर बम धमाके के मामले के आरोपी अब्दुल करीम टुंडा को जिला अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी

पानीपत। यहां बस स्टैंड पर बम धमाके के मामले के अब्दुल करीम टुंडा को जिला अदालत ने सबूतों और गवाहों के अभाव में बरी कर दिया। पानीपत से टुंडा को सोनीपत पुलिस अपने साथ ले गई। वहां की अदालत में भी टुंडा की एक केस में सुनवाई है। करीब 18 वर्ष पूर्व एक निजी बस में हुए बम धमाके में टुंडा को आरोपी बनाया गया था।

गौरतलब है कि 1 फरवरी वर्ष 1997 की शाम लगभग 5 बजे रोडवेज बस स्टेंड के पास एक निजी बस में ब्लास्ट हुआ था। बस कालखा से पानीपत बस स्टेंड पहुंची थी। विस्फोट में गांव कालखा निवासी धर्मा के10 वर्षीय पुत्र माडू समेत 20 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। अस्पताल में उपचार के दौरान माडू ने दम तोड दिया था। सिटी थाने के तत्कालीन प्रभारी ने अज्ञात के खिलाफ देशद्रोह के आरोप समेत दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। अब्दुल करीम उर्फ टुंडा का नाम भी आरोपियों में शामिल किया गया था।

मंगलवार को यूपी के जिला गाजियाबाद की डासना पुलिस टुंडा को लेकर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेद प्रकाश सिरोही की अदालत में पहुंची थी। अदालत ने सुनवाई के लिए 1 दिसंबर तारीख निर्धारित की थी। टुंडा पर सोनीपत में 28 दिसंबर, 1996 को डबल बम ब्लास्ट करने का भी आरोप है। दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के एक आतंकी मोहम्मद हुसैन को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में हुसैन ने टुंडा को विस्फोटों का मास्टरमाइंड बताया था।

आतंकी ने पुलिस के समक्ष बयान दिए थे कि टुंडा ने ही बम तैयार किए थे। बाद में दिल्ली की एक अदालत ने हुसैन को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मूल रूप से वेस्ट यूपी के पिलखुवा कस्बा का रहने वाले टुंडा कैप्सूल बम बनाने में माहिर बताया जाता है। सीमा पार से आरडीएक्स की तस्करी बंद हो जाने के बाद वर्ष 2000 के बाद टुंडा की मांग आतंकी संगठनों में बढ़ गई थी। वह देसी तकनीक से बम बनाना सिखाता था। टुंडा के खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के आतंकी कश्मीरा सिंह, बब्बर खालसा के आतंकवादी रतनदीप सिंह, बब्बर खालसा इंटरनेशनल के वधावा सिंह बब्बर, दाउद इब्राहिम, हाफिज सईद समेत भटकल बंधुओं आदि से भी समय-समय पर संबंध बताए जाते रहे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???