scriptबैठक में गैरहाजिरी पड़ी महंगी, नौ अफसरों पर कार्रवाई | DM Avibash krishna Sinsh to take action on 9 officers UP news in hindi | Patrika News

बैठक में गैरहाजिरी पड़ी महंगी, नौ अफसरों पर कार्रवाई

locationहाथरसPublished: Jan 15, 2017 11:43:00 am

कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता जागरूक करने संबंधी एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी थी। जिसमें ये अधिकारी नहीं आए थे।

voter awareness meeting

voter awareness meeting

हाथरस। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके चलते हर रोज अधिकारियों की बैठकें हो रही हैं लेकिन सरकारी महकमे के कुछ अधिकारी अपनी आदतों से मजबूर है। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता जागरूक करने संबंधी एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी थी। जिसमें जागरूकता के लिए कॉलेजों के प्रधानाचार्यों और अध्यापकों को बुलाया गया था। साथ ही कुछ अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया था। लेकिन बैठक में नौ अधिकारी नदारद रहे। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

नौ अधिकारियों पर कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बैठक में उपस्थित न होने वाले उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र शरद टंडन सहित नौ गैरहाजिर अधिरकारियों का एक दिन की वेतन कटौती, कारण बताओ नोटिस जारी करने और उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अन्तर्गत वैधानिक कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

युवाओं की भागेदारी अहम
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के विभिन्न स्कूल एवं कॉलेजों के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों को चुनाव के महत्व से अवगत कराते हुए जनमत बनाने में युवाओं की अहम भूमिका बताई। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए बेहतर उम्मीदवार की पहचान करने के लिए समझ पैदा करने की बड़ी जरूरत है। उन्होंने नैतिक मतदान पर जोर देते हुए कहा कि आयोग के निर्देशानुसार जिले में खासकर महिलाएं और युवा मतदाता की संख्या बढ़ी है। इसलिए वे न केवल स्वयं मतदान करें बल्कि अपने नजदीकी लोगों और आसपास रहने वाले लोगों को भी मतदान के करने के लिए प्रेरित करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो