Patrika Hindi News

झारखंड में कई जिलों के नोडल पदाधिकारी को शो-कॉज नोटिस

Updated: IST notice
हिदायत के बावजूद पलामू, हजारीबाग और गोड्डा के जिले की शिकायतों के समाधान को लेकर ठोस पहल क्यों नहीं की गई...

हजारीबाग। हिदायत के बावजूद पलामू, हजारीबाग और गोड्डा के जिले की शिकायतों के समाधान को लेकर ठोस पहल क्यों नहीं की गई। राज्य के 24 जिलों में इन तीन जिलों का प्रदर्शन शिकायतों के समाधान में बेहतर नहीं है। इसी सवाल के साथ मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने इन जिलों के नोडल पदाधिकारी को शो-कॉज किया है।

श्री वर्णवाल मंगलवार को सूचना भवन सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में शिकायतों की समीक्षा करते हुए कहा। इस दौरान 8 शिकायतों की समीक्षा की गई।

विशेष दूत को बिहार भेंजें: गुमला में डीएसई के पद से सेवानिवृत्त सुरेंद्र पाठक को पेंशन एवं अन्य लाभ दिए जाने के मामले में मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने नोडल पदाधिकारी को आदेश दिया कि विशेष दूत को शीघ्र बिहार भेजकर इसे निष्पादित करें।

अवर शिक्षा सेवा में 30 वर्षों की सेवा अवधि होने के बावजूद सुरेंद्र पाठक की सेवा अवधि 29 वर्ष मानते हुए पेंशन एवं अन्य लाभ स्वीकृत किया गया है।

नगर निगम के सीईओ को शो-कॉज: श्री वर्णवाल ने धनबाद नगर निगम के सीईओ को शो-कॉज करने का आदेश दिया है।

उनसे पूछा है कि सिंदरी नोटिफाइड एरिया में एंटी मलेरिया सुपरवाइजर रहे बालेश्वर सिंह को बकाया वेतन भुगतान करने का मामला पिछले सवा साल से उनके स्तर पर लंबित क्यों रखा गया है ? उपायुक्त को अपने मंतव्य के साथ रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है। धनबाद के नोडल पदाधिकारी ने कहा कि 15 दिनों में बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???