scriptजाने कैसे आप सेल्फी लेकर घटा सकते है अपना वजन? | How do you Lose Weight through Selfie | Patrika News

जाने कैसे आप सेल्फी लेकर घटा सकते है अपना वजन?

Published: Oct 12, 2015 05:00:00 pm

डेली बिजी शेड्यूल में
आपके पास एक्सरसाइज का समय नहीं होता,ऎसे में आप सेल्फी लेकर घटा सकते है
वजन।

girl

girl

ऑफिस की भागदौड़ और बिजी रूटीन लाइफ के कारण आप अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते है।आप हर वक्त खुद को कैसे फिट रखें इस बात को लेकर चिंतित रहते है। समय का अभाव आपके स्वास्थ्य के रास्तें में रोड़ा बन जाता है। अब आपके लिए कुछ ऎसे सिम्पल टिप्स जिनकों अपनाकर आप ऑफिस में भी अपना वजन कम कर सकते है।



1.कुर्सी से चिपके ना रहे
लगातार बैठकर काम करने के बजाय आप बीच-बीच में थोड़ा टहल लें। कम से कम खाना खाने के आधे घंटे पहले और आधे घंटे बाद कुछ देर टहल लें। ये आपके वजन को कम करने में सहायक होगा।



2.ग्रीन टी पीएं
पूरे दिन काम करके आप थकान महसूस करते है और इस थकान को मिटाने के लिए आप चाय पीतें है। दिनभर में ना जाने आप कितनी चाय पी जाते है,ये आपके लिए नुकसानदायक है। अनावश्यक चीनी आपके शरीर में फैट्स को निमंत्रण देती है।आप ग्रीन टी पीएं,जो आपके शरीर में मेटाबॉलिज्म को बढ़ाएगी। इससे आप खुदको रिलेक्स,फ्रैश और एक्टिव महसूस करेंगे।


3.सेल्फी लें
हेडिंग सुनकर आपकों थोड़ा अजीब लग रहा होगा या शायद आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई होगी।लेकिन सेल्फी लेकर आप अपना वजन घटा सकते है।एक शोध में सामने आया है कि रोजाना खुद की सेल्फी लेना और खुदको देखना आपके लिए अच्छा है। अगर आप रोज अपनी सेल्फी लेंगे तो आपकों पता रहेगा कि आप पतले हो रहे या मोटे और आप खुद को उसी दिशा में मोटिवेट करेंगे जैसा आप बनना चाहते है।



4.लंच आवर करें एंजॉय
ऑफिस में आपको रिलेक्स होने के लिए लंच ब्रेक मिलता है लेकिन उस समय मेें भी कुछ लोग अपने कम्पयूटर स्क्रिन से चिपके रहते है। कुछ समय आप खुद के लिए भी निकालें,अपने साथियों के साथ टाइम स्पेंड करें और टेंशन फ्री हो जाए। लंच भी ऑफिस की बजाय कैंटिन में ही खाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो