Patrika Hindi News

इस उपाय से सिर्फ 10 में बाल झडऩे बंद हो जाएंगे और 30 दिन में आने शुरू हो जाएंगे नए बाल

Updated: IST hair
अब तक कई लोगों पर आजमाया जा चुका है इस उपाय को और बेहद चमत्कारिक परिणाम देखने को मिले हैं...

जयपुर। आज की लाइफ स्टाइल ऐसी है कि हर किसी को बालों की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसमें तेजी से झड़ते बालों की समस्या बेहद अहम है। जवानी में ही लोगों के सिर बाल गायब हो रहे हैं...। सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि एक बार बाल झडऩे के बाद दोबारा आते नहीं...। लेकिन आयुर्वेद में इसका अचूक इलाज है। यू कहें कि सौ प्रतिशत कारगर है ये उपाय...। इस उपाय के करने से न सिर्फ 10 दिन के भीतर बाल झडऩे बंद हो जाते हैं, बल्कि 30 दिन के भीतर नए बाल आने भी शुरू हो जाते हैं। यदि आपको बाल झडऩे और नए बाल नहीं आने की समस्या है, तो इस उपाय को जरूर अपनाएं। इसके लिए क्या करना है, इसे बारे में हम आपको बता रहे हैं। दरअसल, इसके लिए आपको एक तेल बनाना है और उसे कैसे बनाना है तथा तेल का प्रयोग कैसे करना है, इसके बारे में ध्यान से पढ़ें और जो बातें कही गई हैं, उन्हें अमल में लाएं, तभी इस उपाय का सौ प्रतिशत लाभ मिलेगा।

kaner-peela-644x320

बनाने की विधि...
कनेर के 60-70 ग्राम पत्ते (लाल या पीली दोनों में से कोई भी या दोनों ही एक साथ, ध्यान रहे कनेर के वृक्ष में एक पीला फूल फूलता है और दूसरा हल्का गुलाबी, लेकिन पेड़ एक जैसा होता है और पत्ते भी) तोड़ लाएं। पत्तों का अच्छी तरह से सूखे कपड़े से साफ कर लें ताकि पत्तों पर जो मिटटी-धूल जमा होती है वह निकल जाए...। इसके बाद सरसो, नारियल या जैतून में से कोई भी एक लीटर तेल लें। तेल में कनेर के पत्तों को छोटे-छोटे टुकड़े करके डाल दें। इसके बाद तेल कों गरम करने को रख दें। जब सारे पत्ते जल कर काले पड़ जाएं, तो उन्हें निकाल कर फेंक दें और तेल को ठंडा कर के छान लें और किसी बोटल में भरकर रख लें।

ऐसे करें इस तेल का प्रयोग
रोज जहां जहां पर भी बाल नहीं हैं, वहां वहां थोड़ा सा तेल लेकर बस 2 मिनट मालिश करनी है। इसके बाद अगले दिन तक तेल का प्रयोग न करें। ये आप रात को सोते हुए भी लगा सकते हैं और दिन में काम पे जाने से पहले भी। इसके अलावा बाल झडऩे की स्थिति में आप इस तेल का प्रयोग बालों की जड़ पर करें। उंगलियों में तेल लेकर बालों के अंदर तक तेल लगाएं।

परिणाम...
बस एक महीने में आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा। सिर्फ 10 दिन के अंदर अंदर बाल झडऩे बंद हो जाएंगे या बहुत ही कम और नए बाल भी एक महीने तक आने शुरू हो जाएंगे। इस उपाय को अब तक कई लोगों पर प्रयोग किया गया है और सच मानिए कि इसके चमत्कारिक परिणाम देखने को मिले। यह उपाय पूरी तरह से टेस्टेड है।

कृपया ध्यान दे...
पीले पत्ते वही लेकर आएं, जो पेड़ पर पककर पीले हो जाते हैं...। पीले होने के बाद वो थोड़ा लाल भी हो जाते हैं, वो भी ले सकते है।

चेतावनी...
कनेर के पोधे में जो रस होता है, वो बहुत ही जहरीला होता है, तो यह सिर्फ बाहरी प्रयोग के लिए है कोई गलती से भी इसे न खाए। यदि सिर में किसी तरह की चोट वगैरह है, तो उस स्थिति में इस तेल का प्रयोग कतई नहीं करें।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???