scriptफेस्टिवल्स पर इस तरह से करें ट्रेडिशनल मेकअप | Traditional Makeup Tips for Festivals | Patrika News

फेस्टिवल्स पर इस तरह से करें ट्रेडिशनल मेकअप

Published: Oct 05, 2015 02:15:00 pm

नवरात्रि में डांडिया पार्टी हो या 
करवा चौथ, फेस्टिवल में अलग और ट्रेडिशनल दिखना चाहती हैं तो इन
टिप्स को अपना सकती हैं

deepika padukone in saree

deepika padukone in saree

जल्द ही फेस्टिवल्स का सीजन आने वाला है। नवरात्रि में डांडिया पार्टी हो या दशहरा सेलिब्रेशन या फिर करवा चौथ, हर फेस्टिवल में खुद को बिल्कुल अलग और ट्रेडिशनल दिखाना चाहती हैं तो इन टिप्स को अपना सकती हैं। राजधानी स्थित स्टार सैलून एन स्पा की मालिक आश्मीन मुंजाल ने मेकअप के लिए कुछ सुझाव दिए हैं-

फाउंडेशन : पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें और अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से इस पर सही फाउंडेशन लगाएं।

आई शैडो : आपकी आंखें आपकी पूरी लुक के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए अपनी आंखों की पलकों पर हल्का सुनहरा शैडो लगाएं। आंखों को परफेक्ट बनाने के लिए काले रंग का आईलाइनर पतला करके लगाएं। मेकअप करने के लिए इस पर मस्कारा भी लगाएं।

kareena-kapoor-eyes-56123839a602c_l.jpg” border=”0″>

ड्रेस : शरद ऋतु के मौसम में गुलाबी रंग की पोशाक सुखद अनुभव कराती है। अगर आप करवा चौथ के लिए तैयार हो रही हैं तो इसके साथ बड़ी बिंदी का इस्तेमाल करें। अपनी पसंद के अनुसार सिंदूर लगाएं।

नथ और चूडियां: अगर आप शादीशुदा हैं तो एक छोटी सी नथ भी लगाएं। अपनी पोशाक से मिलते-जुलते रंग की चूडियां पहनें। आजकल लाख की चूडियां प्रचलन में हैं। कांच की चूडियां भी पहनी जा सकती हैं।



हेयर स्टाइल: अब बालों को सेट करने के लिए आप चोटी या जुड़ा भी बना सकती हैं। आप इसे अलग तरीके से भी बना सकती हैं। इसके बाद आप इसे खूबसूरत फूल लगाकर सजा सकती हैं। साथ ही नेल आर्ट करना न भूलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो