scriptकांग्रेस ने तेज बहादुर के परिजनों को किया सम्मानित | Congress honored BSF jawan Tej Bahadur Mother | Patrika News

कांग्रेस ने तेज बहादुर के परिजनों को किया सम्मानित

locationहिसारPublished: Jan 15, 2017 01:23:00 pm

सेना में घटिया खाना परोसे जाने के मामले पर एक वीडियो अपलोड करने वाले सेना के जवान को लेकर हरियाणा में राजनीति शुरू

ADG BSF visited Poonch, 29 Battalion, Mandi Mandir

ADG BSF visited Poonch, 29 Battalion, Mandi Mandir BSF Camp where jawan Tej Bahadur was posted video

चंडीगढ़। सेना द्वारा कथित तौर पर घटिया खाना परोसे जाने के मामले पर एक वीडियो अपलोड करने वाले सेना के जवान को लेकर हरियाणा में राजनीति शुरू हो गई है। एक तरफ केंद्रीय गृहमंत्रालय जहां इस मामले की जांच कर रहा है वहीं कांग्रेस ने इस मामले में एक कदम आगे बढ़ाते हुए सेना के जवान तेज बहादुर के परिजनों को सम्मानित कर दिया।

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री एवं अहीरवाल के नेता कैप्टन अजय सिंह यादव तेज बहादुर के निवास पर उनके परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे। यादव ने तेज बहादुर की मां निहाल कौर को रेजांगला शहीद शौर्य सम्मान समिति की तरफ से 11 हजार रूपये का चैक भेंट किया।

अजय सिंह यादव ने कहा कि जांबाज जवान तेज बहादुर ने सहास दिखाते हुए फौज में मिल रहे खाने की सच्चाई को देश के सामने उजागर किया है। तेज बहादुर को सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि तेज बहादुर ने सरकार की पोल खोलने का काम किया है।

बॉर्डर पर तैनात जवानों को खाना भी खराब दिया जा रहा है, जो कि बडे शर्म की बात है। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का भाजपा सरकार ने श्रेय तो ले लिया लेकिन बदले में सेना का क्या दिया। सेना को खाना भी ढंग से नही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक वन रैंक वन पेंशन का वादा भी पूरा नही किया है जोकि उन्होंने रेवाड़ी में आकर ही घोषणा की थी। यह सरकार कहती कुछ है और करती कुछ और है।

जवान की मां निहाल कौर ने कहा कि मैंने अपने बेटे को देश की सेवा करने के लिए भेजा था। देश की सेवा करते हुए 20 साल हो गए हैं। इस दौरान तेज बहादुर को 14 अवार्ड भी मिले हैं। उन्होंने बताया कि बड़े दुख की बात है कि जिसने देश सेवा में अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं। उनको खाना भी सही ढंग से नही मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो