scriptसिविल हॉस्पिटल में 2 दिन में चूहे कुतर गए 2 डेड बॉडीज | Rat bites two bodies in civil hospital morchery | Patrika News
हिसार

सिविल हॉस्पिटल में 2 दिन में चूहे कुतर गए 2 डेड बॉडीज

कैथल सिविल हॉस्पिटल में मंगलवार को मर्चुरी में रखी डेड बॉडी को चूहों ने कुतर दिया, प्रसूता की मौत

हिसारNov 23, 2016 / 02:21 pm

युवराज सिंह

dead body

dead body

कैथल। सिविल हॉस्पिटल में मंगलवार को मर्चुरी में रखी डेड बॉडी को चूहों ने कुतर दिया। इस हॉस्पिटल में दो दिन में ये दूसरा मामला है। 20 नवंबर को भी एक महिला की डेड बॉडी को भी चूहों ने इसी तरह कुतर दिया था। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी। सोमवार को कैथल के 28 वर्षीय राधेश्याम की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी डेड बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए मर्चुरी में रखवा दी गई थी। मंगलवार सुबह जब राधेश्याम हॉस्पिटल पहुंचे तो डेड बॉडी के चेहरे और बांहों पर कुतरे जाने के निशान थे। इसके बाद फैमिली ने हंगामा कर दिया। सिविल सर्जन मनीष बंसल ने कहा, हॉस्पिटल में चूहे नहीं हैं। उन्होंने फ्रिज चेक कराने की बात भी कही।

इलाज के कोताही के बाद प्रसूता की मौत, मोर्चरी में शव को कुतर गए चूहे

इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंची प्रसूता ने इलाज में लापरवाही के कारण दम तोड़ दिया। हद तो तब हो गई जब मोर्चरी में रखे शव की आंख और हाथ-पैर की अंगुलियां चूहों ने कुतर दी। वहीं अस्पताल प्रशासन मामला संज्ञान में न होने की दुहाई दे रहे हैं। मोहना निवासी कर्मबीर ने बताया कि वह 15 नवंबर को पत्नी सीमा को प्रसव पीड़ा के बाद डिलीवरी के लिए नागरिक अस्पताल में लेकर आया था। देर रात करीब ढाई बजे उसे आपरेशन से बेटी पैदा हुई। डिलीवरी के बाद जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ थे।

शनिवार रात पत्नी सीमा को खांसी व बलगम की ज्यादा शिकायत हुई। उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद नर्स को प्रसूता का चेकअप के लिए बुलाया,लेकिन नर्स नहीं आई। दूसरी बार गया तो नर्स ने कटोरी में दवाई डालकर दी,जिससे कोई आराम नहीं हुआ। कई चक्कर लगाने के बाद जब कर्मबीर ज्यादा परेशान हो गया तो उसने अपनी मां संतरो को नर्स के पास भेजा। इस बार भी उसने स्वयं आने के बजाय जूनियर को चेकअप के लिए भेज दिया। आरोप है कि नर्स का यह ड्रामा तीन घंटे चला। इतने लंबे समय में महिला की बेड पर ही मौत हो गई। कर्मबीर ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत के बाद रात के समय ही शव को फ्रीजर में रख दिया गया।

अस्पताल के बाहर बने हैं चूहों के बिल
डॉक्टर भले ही चूहे न होने के दावे कर रहे हों लेकिन पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर सड़क पर ही चूहे के बिल दिखाई दे रहे हैं। 20 नवंबर को महिला की डेड बॉडी का भी हुआ था यही हश्र। 20 तारीख को सीमा देवी की मौत हो गई थी। उनकी डेड बॉडी भी इसी हॉस्पिटल में रखी थी। सीमा की डेड बॉडी को फ्रीजर में रखा गया तो वहां चूहों ने उसे भी कुतर दिया।

बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम
इलाज में लापरवाही की सूचना पर डीएसपी तरुण सैनी मौके पर पहुंचे और परिजनों व चिकित्सकों से बातचीत की। डीएसपी ने बताया कि चिकित्सकों के बोर्ड में स्त्री रोग विशेषज्ञ भी शामिल हैं। जांच में लापरवाही मिली तो कानूनी कार्रवाई होगी। सीएमओ कैथल डॉ. मुनीष बंसल का कहना है कि बोर्ड द्वारा मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है। किसी की लापरवाही स्पष्ट होती है तो कार्रवाई की जाएगी। चूहों द्वारा शव कुतरने की बात मेरे संज्ञान में नहीं है।

Home / Hisar / सिविल हॉस्पिटल में 2 दिन में चूहे कुतर गए 2 डेड बॉडीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो