scriptब्लॉकबस्टर ‘अवतार’ के बनेंगे चार सीक्वल, जानिए कब रिलीज होगा दूसरा भाग | Blockbuster: James Cameron Announces Four 'Avatar' Sequels. | Patrika News

ब्लॉकबस्टर ‘अवतार’ के बनेंगे चार सीक्वल, जानिए कब रिलीज होगा दूसरा भाग

Published: Sep 09, 2016 12:12:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

भारत में अवतार ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी…अब दर्शकों के इसके सीक् वल का बेसब्री से इंतजार है…

avatar

avatar

लॉस एंजेलिस। फिल्मकार जेम्स कैमरून कहते हैं कि फिल्म ‘अवतार’ का सीक्वल पारिवारिक कहानी पर बनेगा, जिसमें इंसानों के संघर्ष को दिखाया जाएगा। वेबसाइट ‘वैराइटी डॉट कॉम’ को कैमरून ने बताया, “कहानी के सीक्वल में जेक (सैम वर्थिगटन) और नैतिरी (जो सल्डाना) व उनके बच्चों को दिखाया गया है। यह पारिवारिक गाथा से अधिक इंसान के संघर्ष के बारे में है।” कैमरून ने वादा किया कि दूसरी फिल्म 2018 के क्रिसमस तक आ जाएगी, क्योंकि वह बाद में किस्तों में फिल्म को लंबे अंतराल पर रिलीज नहीं करना चाहते। 


‘अवतार’ के सीक्वल पर 2017 में काम शुरू होने की उम्मीद है। फिल्म के पहले भाग में कर्नल माइल्स क्वारिट्च और डॉक्टर ग्रेस का किरदार निभा चुके स्टीफन लैंग और सिगॉरनी वीवर के सीक्वल में भी होने की चर्चा है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों चरित्रों को कैसे शामिल किया जाएगा, क्योंकि दोनों फिल्म के पहले भाग में मर चुके हैं।”


फिल्म के अन्य तीन सीक्वल क्रमश: 2020, 2022 और 2023 में रिलीज किए जाने की उम्मीद है। हम आपको बता दें कि साल 2009 में रिलीज हुई ‘अवतार’ ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर 2.5 अरब डॉलर की कमाई की थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो