scriptएंजलीना की तलाक की अर्जी का ब्रैड पिट ने अब तक नहीं दिया जवाब | Brad Pitt hasn't answered Angelina Jolie's divorce petition | Patrika News

एंजलीना की तलाक की अर्जी का ब्रैड पिट ने अब तक नहीं दिया जवाब

Published: Oct 24, 2016 09:36:00 pm

इसके पीछे जो वजह यह बताई जा रही है वो यह है कि ब्रैड बच्चों की कस्टडी को देखते हुए कानूनी लड़ाई से बचना चाह रहे है

Pit-Jolly

Pit-Jolly

लॉस एंजिलिस। हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट और एंजलीना जोली का तलाक का मुद्दा फिर से सुर्खियों में है। ब्रैड ने एंजलीना की ओर से लगाई गई तलाक की अर्जी का अभी तक जवाब नहीं दिया है, जबकि जवाब देने की समय-सीमा भी खत्म हो चुकी है। इसके पीछे जो वजह यह बताई जा रही है वो यह है कि ब्रैड बच्चों की कस्टडी को देखते हुए कानूनी लड़ाई से बचना चाह रहे है।

अमेरिका की सेलिब्रिटी गॉसिप वेबसाइट यूएस वीकली और टीएमज़ेड ने हॉलीवुड अभिनेता के हवाले से लिखा, ब्रैड तलाक की अर्जी का तब तक जवाब नहीं देंगे जब तक कि उनके और एंजलीना के वकील उनके बच्चों की कस्टडी को लेकर किसी सहमति पर नहीं पहुंचते है। ब्रैड अपनी कानूनी लड़ाई में बच्चों को नहीं घसीटना चाहते है। ब्रैंजलीना के नाम से चर्चित इस जोड़े ने दो साल पहले फ्रांस में शादी की थी, हालांकि दोनों साल 2004 से साथ हैं।

आपको बता दें पिछले माह 19 सितंबर को जोली ने कोर्ट में तलाक के पेपर फाइल करते हुए बच्चों की कस्टडी का मांग की थी। ब्रैड पिट ने हाल ही में अपने सबसे बड़े बेटे मैडोक्स से इस घटना के बाद पहली बार मुलाकात की थी। हालांकि इसके बाद ब्रैड पर यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने एक प्राइवेट प्लेन में अपने बच्चों के साथ फ्रांस से छुट्टियां मनाकर लौटते वक्त वह बच्चों पर चिल्लाए थे. एफबीआई ने कहा है कि अभिनेता के खिलाफ जांच शुरु करने से पहले वह इस घटना के संबंध में जानकारी जुटा रही है. हालांकि प्लेन में क्या-क्या हुआ इस संबंध में एफबीआई ने पूरी जानकारी नहीं दी है।

साल 2013 की फिल्म ’12 इयर्स अ स्लेव’ के निर्माण के लिए बेस्ट फिल्म का ऑस्कर जीतने वाले पिट ने 8 अक्टूबर को अपने पांच बच्चों से मुलाकात की थी. खबरों की मानें तो उस दिन उके सबसे बड़े 15 वर्षीय बेटे मैडोक्स ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया था. न्यूयॉर्क की लॉ फर्म कैसोविट्ज़ की पार्टनर एमिली पॉलक ने एएफपी से कहा, ‘दोनों पक्षों के सूत्रों की मदद से यह संभव है कि ब्रैड को अपने पांच छोटे बच्चों से मिलने की अनुमति मिल जाए. हालांकि उनकी मुलाकात पर खास निगरानी रखी जाएगी.’

रही बात मैडोक्स की तो उससे बातचीत के बाद ही पता चलेगा कि ब्रैड पिट पर लगाए गए आरोपों में कितनी गहराई है और वह ब्रैड से मिलना चाहते हैं या नहीं। ब्रैड पिट और एंजलीना जोली के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत बच्चों की अस्थाई कस्टडी एंजलीना के पास है। इसके चलते पिट से उनके बच्चों की पिछली मुलाकात लॉस एंजिलिस के बाल और परिवार विभाग और थैरेपिस्ट की निगरानी में हुई। दोनों के छह बच्चों में से तीन को उन्होंने गोद लिया है, मैडोक्स भी उनके गोद लिए बच्चों में से एक है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो