scriptBOX OFFICE: अमेरिका में ‘THE JUNGLE BOOK’ मचा रही धमाल | 'The Jungle Book' bests 'Huntsman' at US box office. | Patrika News

BOX OFFICE: अमेरिका में ‘THE JUNGLE BOOK’ मचा रही धमाल

Published: Apr 26, 2016 12:01:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

अमेरिका में कई फिल्मों को पछाड़ा…यूनिवर्सल की फिल्म ‘हंट्समैन: विंटर्स वार’ दूसरे स्थान पर…

box office

box office

लॉस एंजेलिस। ‘द जंगल बुक’ रिलीज के दूसरे सप्ताह भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। वहीं, यूनिवर्सल की फिल्म ‘हंट्समैन: विंटर्स वार’ दूसरे स्थान पर है। 3डी एक्शन से भरपूर इस कम्प्यूटर एनिमेटेड फिल्म ‘द जंगल बुक’ का निर्देशन जॉन फेवरेयू ने किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फिल्म रिलीज होने के दूसरे सप्ताह में 6 करोड़ डॉलर कमाई की संभावना है, जो कि पहले सप्ताह के मुकाबले 41 फीसदी कम है। उत्तरी अमेरिका में ‘द जंगल बुक’ने पहले 10 दिनों में ही 20 करोड़ डॉलर की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया था। दुनिया भर में इस फिल्म ने अब तक 52.8 करोड़ डॉलर की कमाई की है। वहीं, यूनिवर्सल की फिल्म ‘हंट्समैन: विंटर्स वार’दूसरे स्थान पर रहते हुए अब तक 2.01 करोड़ डॉलर की कमाई की है।

जहां तक द जंगल बुक के भारत में कारोबार की बात है, तो तीन सप्ताह में इस फिल्म ने 144 करोड़ का कारोबार किया है। तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म की कमाई के आंकड़े जारी किए और लिखा- ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर। इसके अलावा फैन का सैकंड वीकेंड बहुत ही निराशाजनक रहा। पहले वीकेंड में फैन ने 52 करोड़ का कारोबार किया था, जबकि सैकंड वीकेंड में फिल्म सिर्फ 7.75 करोड़ ही कमा सकी। फैन ने अब तक भारत में 85 करोड़ रुपए का कारोबार किया है, लेकिन यहां अब फैन का सौ करोड़ की कमाई कर पाना बड़ा मुश्किल लग रहा है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो