Patrika Hindi News

ये है स्टालिश इलेक्ट्रिक स्कार्फ, देता है कड़ाके की ठंड में भी गर्मी

Updated: IST doel electric scarf
इलेक्ट्रिक स्कार्फ सर्दियों में गर्मी और गर्मियों में सदी देता है

नई दिल्ली। दिसंबर माह शुरू होते ही सर्दी अचानक से बढ चुकी है। कड़ाके की ठंड में सर्द हवा से बचने के लिए लोग कानों पर स्कार्फ बांधते हैं। हालांकि कई लोग ऐसे भी जिन्हें शर्म के कारण स्कार्फ बांधना बिल्कुल भी पसंद नहीं। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कार्फ आ चुका है जिसे हर कोई बांध सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कार्फ को बांधने के बाद आप स्टाइलिश भी लगेंगे। क्योंकि यह दिखने में हेडफोन की तरह है। इसको डोएल कंपनी ने बनाया है और यह मार्केट में उपलब्ध है।

पर्सनल ऐसी के तौर पर जाना जाता है
डोएल इलेक्ट्रिक स्कार्फ को पर्सनल एसी के तौर पर जाना जाता है। यह एक वीयरेबल हीटिंग और कूलिंग डिवाइस है। कंपनी ने इसे कई नेक साइज की एर्गोनोमिक डिजाइन में बनाया है जिससे यूजर इसे अपनी नाक के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कार्फ को बहुत ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी एक और खास बात ये है कि इसे किसी भी वातावरण में इस्तेमाल किया जा सकता है। वजन में काफी हल्का ये स्कार्फ सर्दी में गर्मी देने समेत गर्मी से तपते दिन के माहौल में ठंडा कर देता है।

कभी भी कर सकते है यूज
इलेक्ट्रिक स्कार्फ में ऑटोमैटिक सेफ्टी शट ऑफ डिवाइस है जो ओवरकरंट और ओवरहीटिंग को रोकता है। इससे करंट लगे या जलने जैसी घटना नहीं होती है। डोएल कंपनी का यह इलेक्ट्रिक स्कार्फ वातावरण के हिसाब से निजी तापमान को नियंत्रित करता है ताकि आपके आराम से अपना काम कर सकें। इसमें बैटरी पैक पर काम करता है। इसको आप कैम्पिंग, बाइकिंग, एयर ट्रैवलिंग, खेलने आदि के समय भी यूज कर सकते हैं।

इस तरह की पहली​ डिवाइस
डोएल इंटरनेशनल कंपनी के डायरेक्टर सुदीप डे ने कहा है कि उन्हें डोएल जी2टी इलेक्ट्रिक वियरेबल स्कार्फ को भारतीय मार्केट में पेश करते हुए बेहद खुशी हुई है। इसे आमतौर पर पर्सनल एसी भी कहा जाता है। थर्मोइलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी एवं विशेष तौर पर विकसित 3डी रिफल्क्स एयरफ्लो सिस्टम वाला यह पहला पेटेंटेड कूलिंग एंड हीटिंग 2 इन 1 वियरेबल डिवाइस है। यूजर्स को यह बिना किसी कूलेंट्स, आइस या पानी के तेज गर्मी और सर्दी दोनों परिस्थितियों में स्थायी तापमान बनाकर देता है। यह डिवाइस यूजर्स की त्वचा के साथ अप्रत्यक्षरूप से संपर्क में रहता है और उसें एयर कंडीशनिंग देता है। इस वजह से इसे ज्यादा देर तक पहनने पर भी किसी भी तरह की असुविधाजनक स्थिति पैदा नहीं होती।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???