scriptफ्लिपकार्ट का बड़ा धमाका, एक्सचेंज ऑफर में दे रही नया टीवी और फोन | flipkart releases exchange offer on televisions and smartphones | Patrika News

फ्लिपकार्ट का बड़ा धमाका, एक्सचेंज ऑफर में दे रही नया टीवी और फोन

Published: Jan 29, 2016 12:23:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कंपनी टीवी सेट्स और स्मार्टफोन्स के लिए एक्सचेंज प्रोग्राम लेकर आई है

exchange offer on tv

exchange offer on tv

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट एक आकर्षक एक्सचेंज प्रोग्राम लेकर आई है। कंपनी यह एक्सचेंज प्रोग्राम टीवी सेट्स और स्मार्टफोन्स के लिए लेकर आई है, जिसके तहत पुराना टीवी अथवा मोबाइल फोन देकर नया सेट लिया जा सकता है। कंपनी का मानना है कि यह एक्सचेंज प्रोग्राम कुल बिक्री का 20 फीसदी हिस्सा कवर करेगा।

इस साल बिकेंगे 10 करोड़ स्मार्टफोन
फ्लिपकार्ट का कहना है कि भारत में बिकने वाला हर पांचवां स्मार्टफोन उसके जरिए बेचा जाता है। कंपनी के मुताबिक भारत में इस साल स्मार्टफोन्स खरीद का आंकड़ा 10 करोड़ तक जा सकता है। गोल्डमैन सैश की एक स्टडी के मुताबिक, भारत में एक यूजर 18-24 महीने की अवधि के बाद स्मार्टफोन बदलता है। वहीं, भारत में फैशन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज ऑनलाइन रिटेल मार्केट में एक बड़ी कैटिगरी बनकर उभरे हैं, जिन पर साल 2016-17 में कस्टमर्स 2.45 लाख करोड़ रूपए खर्च कर सकते हैं।

इन कंपनियो के साथ है टाइ-अप
फ्लिपकार्ट का मोटोरोला, शाओमी, सैमसंग, लेनोवो जैसे कई बड़े मोबाइल फोन निर्माताओं के साथ टाइ-अप है। कंपनी का यह एक्सचेंज प्रोग्राम साल भर उपलब्ध रहेगा और साथ ही कंपनी महीने के शुरूआती दो दिनों को बिग एक्सचेंज डेज के तौर पर रखने की योजना बना रही है।

पायलट प्रोजेक्ट शुरू
फ्लिपकार्ट ने इसके लिए पायलट प्रॉजेक्ट की शुरूआत की है जिनमें देखने में आया है कि पिछले कुछ दिनों में फ्लिपकार्ट से खरीदे गए हर 10 में से एक स्मार्टफोन को एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत खरीदा गया है। वहीं, कंपनी टेलिविजन सेट्स के लिए आफ्टर-सेल्स सर्विस को और बेहतर बनाने में लगी है।

टेलीविजन्स पर ये है खास ऑफर
फ्लिपकार्ट के इस एक्सचेंज ऑफर के तहत पुराना टीवी सेट देकर नया सेट लेने पर प्राइस डिस्काउंट के अलावा 2500 रूपए तक का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो