scriptयह छोटी सी डिवाइस बनवाएगी आपकी पसंद का घर, देखें वीडियो | Kaleido to provide virtual reality of your dream home | Patrika News

यह छोटी सी डिवाइस बनवाएगी आपकी पसंद का घर, देखें वीडियो

Published: Jun 25, 2015 12:32:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह ऎसी डिवाइस है जो आपके मुताबिक घर के लिए कई सारे इंटीरियर डिजाइन बताती है

Kaleido

Kaleido

नई दिल्ली। अब एक ऎसी डिवाइस आ चुकी है जो आपके सपनो के घर में किचन, बेडरूम में फर्निशिंग से लेकर डिजायन के कई सारे डेकोरिटिंग ऑप्शन बताएगी। इस डिवाइस को होमलेन डॉट कॉम ने कालेइडो नाम से पेश किया है। यह डिवाइस घर के इंटीरियर का रीयल टाइम वर्चुअल एक्सपीरियंस बताती है, जिसके आधार पर आप अपनी पसंद के अनुसार घर के इंटीरियर डिजायन और डेकोरेशन में बदलाव कर उसें नया लुक दे सकते हैं।


यह भी देखें- लो आए बातें करने वाले फ्रिज, कुकर और वॉशर!

ऎसे करती है काम
Kaleido डिवाइस गूगल कार्डबोर्ड से लैस है जो घर के इंटीरियर के फर्निशिंग के कई सारे ऑप्शंस वर्चुअल रियलिटी के आधार पर बताती है। इसमें आप किचन, बेडरूम, डायनिंग रूम में लगने वाली टाइल्स, फर्निचर, फर्श, खिड़कियों और उनके हेंडल्स की डिजायन और कलर अपनी मर्जी के अनुसार सलेक्ट कर रीयल में देख सकते हैं। इसें देखकर ग्राहक अपने घर के लिए वैसा ही मेटेरियल खरीद कर उसें मनचाहा लुक दे सकते हैं।


यह भी देखें- “स्मार्ट मैट” जो बता देगी घर में कौन आया है!


क्रांतिकारी तकनीक पर आधारित है डिवाइस
होमलेन के सीईओ श्रीकांत अय्यर के मुताबिक कालेइडो होम फर्निशिंग के मामले में एक क्रांतिकारी डिवाइस है। इस डिवाइस के तहत ग्राहक अपना नया घर खुद की मर्जी के इंटीरियर डिजायन और लुक के साथ बनवाने समेत पुराने घर में भी बदलाव कर उसें नया लुक दे सकते हैं। 


देखें वीडियो-

ट्रेंडिंग वीडियो