Patrika Hindi News

सिम्फनी ने पेश किए ठंडी और शुद्ध हवा देने समेत मच्छर भगाने वाले कूलर

Updated: IST symphony new cooler range
इस कूलर में PM2.5 wash, bacteria, allergy और smell-dust फिल्टर दिए गए हैं

नई दिल्ली। एयर कूलर निर्माता कंपनी ने सिम्फनी ने गर्मियों की शुरूआत से पहले ही मार्केट में छा जाने की तैयारी कर ली है। आने वाले गर्मी के सीजन को देखते हुए इस कंपनी ने कूलर्स की टच रेंज पेश की है जो अनोखे फीचर्स से लैस है। इनके साथ ही कंपनी ने एयर प्यूरिफायर और mosquito repellent जैसे होमएप्लायंस भी पेश किए हैं। सिम्फनी की इस नई रेंज के कूलर्स में टच स्क्रीन, वॉयस अस्सिटेंट और आई-प्यूर जैसे फीचर्स भी दिए है। सिम्फनी कूलर आई-प्यूर तकनीक में PM2.5 wash फिल्टर, bacteria फिल्टर, allergy फिल्टर और smell-dust फिल्टर दिए गए हैं। इनकी वजह ये ठंडी और शुद्ध हवा देते हैं।

5 मॉडल किए लॉन्च
सिम्फनी ने इस रेंज के 5 कूलर लॉन्च किए हैं। इनकी क्षमता 20 से 110 लिटर्स तक की है। ये सभी कूलर्स 600 वर्गफीट तक क्षेत्रफल में कूलिंग करने में सक्षम है। इसी के साथ कंपनी इस रेंज के लिए देश के 56 शहरों में डीलर्स के साथ मुलाकात कर रही है। आपको बता दें कि सिम्फनी की भारत के एयर कूलर मार्केट में 50 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी है। इस कंपनी के पास 13 पेटेंट, 11 कॉपीराइट, 39 रजिस्टर्ड डिजाइन और 140 ट्रेडमार्क्स हैं। इसके अलावा इस कंपनी का सरकार से मान्यता प्राप्त ग्लोबल आरएंडडी सेंटर भी है।

ये फीचर्स हैं खास
सिम्फनी के इन कूलर्स को ऑपरेट करने के लिए टच स्क्रीन और वॉयस अस्सिटेंट्स सिस्टम दिए गए है। जिसकी वजह से इनका यूज करना बेहद आसान हो जाता है। इनके अलावा इनमें 6 उच्च दक्षता वाले कूलिंग पैड्स, रीमूवेबल वॉटर टैंक, कैसेट टाइप रीमूवेबल पैड्स, डबल ब्लोअर, इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल आदि फीचर्स भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???