Patrika Hindi News

धूप से मोबाइल फोन चार्ज करने वाला पावरबैंक लॉन्च, कीमत मात्र 599 रुपए

Updated: IST uimi solar powerbank
सोलर एनर्जी से चार्ज होने वाला यह पावरबैंक 4000mAh की क्षमता वाला है

नई दिल्लीः अब आपको अपना मोबाइल चार्ज करने वाले पावरबैंक को चार्ज करने के लिए बिजली पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। क्योंकि अब मोबाइल फोन चार्ज करने वाला एक ऐसा पावरबैंक आ चुका है जिसे बिजली के अलावा धूप से भी चार्ज किया जा सकता है। इसको यूआईएमआई टेक्नोलोजी ने इसे यूआईएमआई U3 मिनी पावरबैंक नाम से लॉन्च किया है। धूप से चार्ज होने के अलावा यह पावरबैंक वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ जैसी अन्य कई सारी खूबियों से भी लैस है। इसकी कीमत 599 रुपए रखी गई है।

धूप और बिजली दोनों से चार्ज होता है

यह यूआईएमआई के पहले आ चुके U3 सोलर पावरबैंक का छोटा रूप है जिसे U3 मिनी पावरबैंक नाम से जारी किया गया है। यह भी बिजली के अलावा सोलर एनर्जी यानी धूप से भी चार्ज होता है। इसमें टॉर्च पैनल भी है। मात्र 150 ग्राम वजनी यह पवरबैंक हल्का, छोटा एवं पतला आकार वाला है जिसे बहुत ही आसानी से कहीं भी लाया ले जाया जा सकता है।

Read More: अल्काटेल ने छोड़ा सबको पीछे, लॉन्च किया 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन!

वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और मजबूत

यूआईएमआई U3 मिनी रबर और प्लास्टिक फिनिश मटीरियल से बना है। यह वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ होने के साथ ही काफी मजबूत भी है। इस पवरबैंक की क्षमता 4000mAh है। यह पावरबैंक बिना ओवरहीटिंग के किसी भी फोन को 1 से 2 बार चार्ज करने में सक्षम है। इसमें बैटरी इंडिकेटर लाइट्स भी दी हैं जो यह बताती हैं कि फोन चार्ज करने के बाद इसमें कितनी ऊर्जा और चार्जिंग क्षमता बची है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???