scriptसर्दियों में आपके पैरों को गर्म रखेगें ये हाईटेक insoles | +Winter insoles to keep warm your feet during winter | Patrika News

सर्दियों में आपके पैरों को गर्म रखेगें ये हाईटेक insoles

Published: Dec 13, 2016 11:38:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

सर्दियों के मौसम में पैरों को गर्म रखने के लिए करें इनका यूज

+Winter insoles

+Winter insoles

नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में ज्यादा ठंड की वजह से तापमान काफी गिर जाता है। जिसकी वजह सर्दी ज्यादा लगती है। इस मौसम में पैरों को भी ठंड से बचाकर उन्हें गर्म रखना जरूरी होता, लेकिन केवल जूते इतना काम नहीं कर पाते। लेकिन अब एक ऐसे विंटर इनशॉल्स आ चुके हैं जो आपके पैरों को कडाके की ठंड में सर्दी से बचाकर रखेंगे। ये हाइटेक इनसॉल्स हैं जिन्हें +Winter insoles नाम से मार्केट में आ रहे हैं। ये इनसॉल्स महज 2 मिमी मोटे और हील से 6 मिमी ऊंचें हैं। शानदार डिजाइन की वजह से इन्हें किसी भी तरह के जूतों में आसानी से लगाया जा सकता है। इनको बनाने वाली थर्मासैल (ThermaCELL) कंपनी का कहना है कि ये अब तक के सबसे पतले इन्सोल्स हैं और जिन्हें बहुत आसानी से उपयोग किया जा सकता है।

वायरलैस चार्जिंग सिस्टम
इन इन्सोल्स कोई भी पावर स्विच व चार्जिंग पोर्ट नहीं लगा है इसी वजह से ये पहले है। ये इनसोल्स वायरलैंस चार्जिंग सपोर्ट करते हैं। इसका मतलब ये है कि आप इनको चार्जिंग पैड के ऊपर रख कर चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको आईओएस अथवा एंड्रॉयड एप की मदद से इनकी चार्जिंग को ऑन करना होता है।

5 घंटों तक रखेंगे पैरों को गर्म
+Winter insoles को 3 घंटे तक चार्ज करने बाद आप 5 घंटों तक आसानी से उपयोग में ले सकते हैं। इनकी एक और खूबी ये है कि यदि आप चलते—चलते 5 मिनट तक कहीं बैठ गए ऑटोमैटिकली बंद हो जाते हैं। इस वजह से इनका बैकअप 5 घंटे की बजाय 6 घंटों का हो सकता है। माना जा रहा है कि इन्हें लगभग 6,546 रुपए की कीमत में पेश किया जा सकता है।

घटा—बढा सकते हैं तापमान
+Winter insoles की एक और खास बात ये है कि इनके तापमान को आप मोबाइल एप की मदद से 20 से 40º C (68 से 104º F) तक मैंटेन कर सकते हैं। इनमें ऐसे सेंसर्स लगाए गए हैं जो पैरों की अंगुलियों और एड़ी से तापमान को मॉनिटर करते हैं। इसके बाद एकबार सही तापमान तक पहुंचने पर ये अपने आप पैर को गर्म करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा इनमें एक्सीलेरोमीटर भी मौजूद है जो पैर की मूवमैंट का पता लगाकर हीटिंग एलिमैंट को ऑन कर देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो