scriptशाओमी ने मात्र 290 रूपए में लॉन्च की मच्छर भगाने वाली डिवाइस | Xiaomi launches mosquito away device | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

शाओमी ने मात्र 290 रूपए में लॉन्च की मच्छर भगाने वाली डिवाइस

शाओमी की यह मच्छरभगाने वाली डिवाइस काफी हैंडी है जिसे कहीं आसानी से ले जा सकते हैं

Jul 18, 2016 / 03:34 pm

Anil Kumar

xiaomi Mijia

xiaomi Mijia

नई दिल्ली। चीन की टेक्नॉलोजी दिग्गज कंपनी शाओमी अब केवल स्मार्टफोन ही नहीं, बल्कि नए एक्सेसरीज के जरिए लोगों में पैठ बनाना चाहती है। कंपनी ने एमआईजिआ प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के तहत मार्केट में मच्छर भगाने वाला स्मार्ट होम एप्लायंस डिवाइस लॉन्च किया है। कंपनी ने इस डिवाइस को 29 युआन (लगभग 290 रूपए) की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया है।

काफी हैंडी है ये डिवाइस
यह इलेक्ट्रिक मॉस्क्यूटो रेपेलेंट काफी हैंडी है और सस्ती भी है, जिसे आप जहां चाहे आसानी से ले जा सकते हैं। देखने में यह पोर्टेबल स्पीकर जैसी लगती है, लेकिन साइज में उससे छोटी है। इसमें मच्छर भगाने के लिए 90 डिग्री का मैट लगाया गया है। यूजर्स इसे माइक्रो यूएसबी के जरिए पावर बैंक में लगा कर मच्छर भगा सकते हैं।


15 से 28 घंटे करेगी काम
कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस को शाओमी के 10000 एमएएच वाले पावर बैंक से कनेक्ट करके लगातार 15.7 घंटों तक मच्छर भगाया जा सकता है। वहीं, 20000 एमएएच के पावर बैंक से कनेक्ट करके 28.2 घंटे तक चलाया जा सकता है। इस डिवाइस का वजन सिर्फ 25 ग्राम है और इसका डायमेंशन 46.8 एमएम गुणा 20.5 एमएम है। कंपनी ने फिलहाल इस डिवाइस को चीन में ही उपलब्ध कराया है। भारत में इसे कब लाया जाएगा इसकी जानाकारी नहीं दी गई है।

Home / Gadgets / Home Appliances / शाओमी ने मात्र 290 रूपए में लॉन्च की मच्छर भगाने वाली डिवाइस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो