script

कन्या और कुंभ को छोड़कर बाकि राशि वालों को मिलेगी खुशखबरी

Published: Dec 03, 2016 09:50:00 am

आज शनिवार को वृद्धि योग तथा राक्षस योग बन रहे हैं जिसके चलते अधिकतर राशियां प्रभावित रहेंगी

Tue-Saturn

Tue-Saturn

आज शनिवार को उत्तराषाढ़ नक्षत्र होने के कारण राक्षस योग बन रहा है। इसके साथ ही वृद्धि योग भी बन रहा है जिसके चलते अधिकतर राशियां राक्षस योग से अप्रभावित रहेंगी। विशेषकर कन्या तथा कुंभ को छोड़कर बाकी राशियों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है।

ये भी पढ़ेः ऐसे करें भैरव की पूजा तो हर काम में मिलेगी तुरंत सफलता

ये भी पढ़ेः आज है कालभैरव अष्टमी, पूजा से पूर्ण होंगी सभी मनोकामनाएं

मेष –
भावुकता में आकर कोई फैसला न ले, अन्यथा अपना ही नुकसान कर बैंठेंगे। कारोबारी यात्रा निरस्त हो सकती है। दाम्पत्य सुख मिलेगा। लेन-देन के मामलों में सतर्क रहें।

वृष – धर्म कर्म में समय बीतेगा। आज भावनात्मक संबंधों में दरार आ सकती हैं। मित्रों की मदद से कार्य होंगे। जरूरी कार्यों को अनदेखा न करें। विधार्थियों को अध्ययन में आ रही परेशानी दूर होगी। नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा।

मिथुन – आपकी उन्नति और रहन-सहन से जान-बूझकर लोग नुकसान पहुंचाना चाहेंगे। कार्यस्थल पर अधिकारियों के सामने दृढ़ता से बात रखें, अधिकारी सहमत होंगे। प्रेम प्रसंग में परिजन सहयोग करेंगे। रुकी हुई व्यवसायिक योजना फिर फिर शुरु करने का समय हैं।

ये भी पढ़ेः यहां गणेशजी फोन पर सुन कर पूरी करते हैं हर मनोकामना

ये भी पढ़ेः इस शिव मंदिर की रखवाली करते हैं इच्छाधारी नाग-नागिन, जिंदा सांप चढ़ाने से होती है मन्नत पूरी

कर्क –
कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आज उपहार व सम्मान मिलेगा। आपसी व्यवहार में रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलने के योग है। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी।
 
सिंह – सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति हो सकती है। आपकी ईमानदारी के कारण धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य सम्पन्न होंगे।

कन्या – अपने काम के जुनून में स्वास्थ्य की अनदेखी कर बैंठेंगे। व्यापारिक लेन-देन में सावधानी रखें। जोखिम उठाने से बचें। उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ेः विवेकानंद के गुरु के सपने में आई थी मां काली, दिया था साक्षात दर्शन का वर

ये भी पढ़ेः स्वामी विवेकानंद की इन 9 बातों को मानने से नौकरी और बिजनेस में होता है बड़ा फायदा

तुला –
आपकी तीखी बातों से करीबी नाराज हो सकते हैं। सहयोगी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। झूठ नहीं बोलने से मुश्किलें आसान होगी। बुजुर्गों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक – आपकी कार्यशैली से पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। सपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रिश्तों में मधुरता आएगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वाहन के प्रयोग में सावधानी रखें।

धनु – आर्थिक मामलों में आलसी रवैया न रखें। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से रोग बढ़ सकते है। यात्रा सुखद व लाभप्रद होगी। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। पारिवारिक समस्या का निराकरण होगा।

ये भी पढ़ेः ख्वाबों में अगर लड़की ले बाहों में, तो निश्चित है मौत

ये भी पढ़ेः इन 10 में से कोई भी एक उपाय करें, शनिदेव देंगे सुख, सौभाग्य, समृद्धि का वरदान

मकर –
व्यावसायिक कार्य योजना को साकार करने का समय है। कार्य को टालना बंद करें। दुसरो पर अधिक आश्रित न रहे। रचनात्मक सोच से कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता हासिल करेंगे। मधुर व्यवहार से सबको अपना बना लेंगे।

कुंभ – अपने स्वास्थ पर ध्यान नहीं देने से परेशानी हो सकती है। आपकी मेहनत और मिलनसारिता से सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में विशेष पहचान बनेगी। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। बुजुर्गों की भावनाओं का सम्मान करें।

मीन – आपसी सम्बन्ध मजबूत होंगे। पुराने मामले सुलझेंगे। साझेदारी में विवाद संभव हैं। दोस्तों के साथ मौजमस्ती में समय बीतेगा। बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। युवाओं को मन चाहा कार्य मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो