script

बेडरूम में अपनाएं ये टिप्स, लाइफपार्टनर मानेंगे आपकी हर बात

Published: Aug 11, 2015 11:30:00 am

Vastu Tips: यदि आपको लगे कि आपका प्यार छिन रहा है तो इसके पीछे कारण आपके बेडरूम में वास्तु दोष हो सकता है

couple

couple

यदि घर में वास्तु दोष हो तो पति-पत्नी के संबंध खराब हो जाते हैं। ऎसे में आप अपने बेडरूम में कुछ फेंगशुई तथा वास्तु टिप्स अपना कर अपने संबंधों को पहले से मधुर और आत्मीय बना सकते हैं।

यदि आपको लगे कि आपका प्यार छिन रहा है तो आप अपने कमरे में शंख या सीपी रखना न भूले। यदि दाम्पत्य जीवन पर इसलिए खतरा मंडरा रहा है कि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो सुंदर से एक बाउल में पवित्र क्रिस्टल को चावल के दानों के साथ मिला कर रखें।



प्यार बढ़ाने के लिए सिरामिक की बनी विंड चाइम्स का प्रयोग करें। बेडरूम सजाकर रखें, यहां कबाड़ न जमा होने दें। ध्यान रखें कि यहां साइड टेबल पर कोई भी वस्तु धूल भरी, बेतरतीब और बिखरी हुई न हो। पति-पत्नी के प्रतीक के रूप में बेडरूम में दो सुंदर सजावटी गमले रखें।

लवबर्ड, मैंडरेन डक जैसे पक्षी प्रेम के प्रतीक हैं इनकी छोटी मूर्तियों का जोड़ा अपने बेडरूम में रखे। बेडरूम में दक्षिण-पश्चिम दिशा में दिल की आकृति का रोज क्वाट्र्ज रखें। बेडरूम में पानी (विशेष तौर पर समुद्री तूफान) की तस्वीर वाली पेंटिंग न लगाएं इसके स्थान पर रोमांटिक कलाकृति, युगल पक्षी की तस्वीर लगाएं।



अपने बेडरूम में कभी भी युद्ध, हिंसा या भय दिखाने वाली तस्वीरें, मूर्तियां न रखें। इनसे दम्पति के बीच पारस्पर सामंजस्य नहीं बैठ पाता। कुछ लोग ताजमहल की तस्वीरें लगाना पसंद क रते हैं, यह भी एक मकबरा होने के कारण बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए।

बेडरूम में बेड के सामने कभी भी ड्रेसिंग टेबिल नहीं होनी चाहिए। यदि हैं भी तो उसके मिरर (शीशे) को हमेशा ढंक कर रखना चाहिए। इससे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा का असर कम हो जाता है।


ट्रेंडिंग वीडियो