script

अपनाएं ज्योतिष के साधारण से उपाय, नहीं होंगे सास-बहू के झगड़े

Published: Dec 01, 2015 01:49:00 pm

ज्योतिष के कुछ अत्यन्त साधारण से उपायों को अपनाकर हम घर में बेवजह होने वाले क्लेश-झगड़ों को दूर कर सकते हैं

indian saas bahu jyotish upay

indian saas bahu jyotish upay

एक ही घर में रहने वाले लोगों का स्वभाव अलग-अलग होता है। बहुत बार एक-दूसरे की आदतें और विचार मेल नहीं खाते जिसके चलते घर में आपसी मन-मुटाव व झगड़े होने लगते हैं। ज्योतिष के कुछ अत्यन्त साधारण से उपायों को अपनाकर हम घर के इन बेवजह होने वाले क्लेश-झगड़ों को दूर कर सकते हैं।

यदि घर में अक्सर तनाव बना रहता है तो सफेद चंदन की मूर्ति घर के किसी ऐसे स्थान पर रखें जहां उस पर सभी की नजर पड़ती रहे। इससे घर में शांति का वातावरण बनता है।
यदि किसी घर में सास-बहू के बीच संबंध अच्छे नहीं हो तथा दोनों में हमेशा ही आपसी मनमुटाव रहता हो तो सास तथा बहू दोनों के कमरों में सास-बहू की एक साथ खिंचवाई गई तस्वीर फ्रेम करके लगवाएं। इससे दोनों के बीच आपसी संबंध सुधरेंगे।
सास-बहू दोनों के आपसी संबंध खराब होने पर दोनों को अपनी रोटी में से पहली रोटी निकाल कर कुत्ते को खिलानी चाहिए। इससे दोनों के बीच प्रेम तथा सौहार्द्र बढ़ता है।
घर की उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी कूड़ेदान या कचरा न डालें। इससे घर के लोगों में आपसी मन-मुटाव तथा जलन पैदा होती है और घर में झगड़े होना शुरू हो जाते हैं।
यदि किसी महिला की वजह से घर में अशांति रहती हो तो सफेद मोती की अंगूठी बनवाकर उस महिला को दाहिने हाथ की अनामिका उंगली (छोटी उंगली के पास वाली उंगली) में पहनानी चाहिए। इससे तुरंत ही आराम मिलता है।
घर में नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप होना चाहिए। यदि किसी कारण से यह संभव न हो तो घर में गायत्री मंत्र का जाप करने वाली मशीन लाकर उसे चला दें।
घर में रहने वाली सास-बहूएं प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष की परिक्रमा करें तथा दीपक जलाएं।
डाइनिंग रूम अथवा घर के किसी अन्य स्थान पर बैठ कर खाना खाने की बजाय रसोई में भोजन करने से घर के सदस्यों पर राहू का असर कम हो जाता है जिससे घर में शांति तथा सुख-समृद्धि बढ़ती है।
यदि घर के पुरुष सदस्यों के बीच बिना वजह तनाव तथा विवाद रहता है और आपसी झगड़े होते रहते हैं तो ऐसे घर में कदम्ब के पेड़ की डाली रखनी चाहिए। इससे तुरंत ही शांति का वातावरण बनता है।

ट्रेंडिंग वीडियो