scriptसूर्य का होगा मेष राशि में प्रवेश, जानिए कैसा बीतेगा आपका समय | Sun will enter in Mesh (Aries) on 14 April, know what is your destiny | Patrika News

सूर्य का होगा मेष राशि में प्रवेश, जानिए कैसा बीतेगा आपका समय

Published: Apr 08, 2015 10:03:00 am

ग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रेल को दोपहर 1.47 बजे मीन राशि को छोड़कर उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे

Sun planet in astrology

Sun planet in astrology

ग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रेल को दोपहर 1.47 बजे मीन राशि को छोड़कर उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे। ये यहां 15 मई तक रहेंगे। सूर्य का उच्च राशि में प्रवेश लोगों को लिए उन्नतिदायक व खुशहाली देने वाला रहेगा। वहीं, स्वच्छ छवि वाले राजनेताओं का भविष्य भी उज्जवल बनेगा। ज्योतिषाचार्य पं. चंद्रमोहन दाधीच के अनुसार सूर्य राजनीति के कारक भी माने जाते हैं। इसलिए अब राजनेता जनता के हित को लेकर मंथन करेंगे और कल्याणकारी योजनाओं पर अमल करेंगे। मेष के सूर्य में तेजी रहती है इसलिए वह सबसे ज्यादा तपता है। यह सूर्य अर्यमा के नाम से भी जाना जाता है। अर्यमा सूर्य 10 हजार किरणों के साथ तपते हैं वह पीले वर्ण के होते हैं। यह सूर्य वंश परम्परा व प्राणियों में मित्रता करने की प्रेरणा देते हैं।

संक्रान्ति लाएगी भावों में तेजी

14 अप्रेल महोदरी नाम की संक्रान्ति तीस मुहूर्त होने से धान्य आदि के भावों के साथ-साथ, घी व अन्य खाद्य पदार्थों के भाव में तेजी देगी। लेखकों और शिक्षाविदों के लिए यह सूर्य सामान्य रहेगा, परन्तु खाद्य पदार्थों एवं स्वर्ण के व्यापारियों को आर्थिक लाभ पहुंचाएगा।

बनेगा त्रिग्रही योग

अपनी उच्च राशि मेष में आने के बाद सूर्य मेष राशि में पहले से ही भ्रमण कर रहे स्वराशि के मंगल व मित्र बुध से युति बनाकर त्रिग्रही योग भी बनाएंगे। इस त्रिग्रही योग के प्रभाव के चलते जमीन कारोबार के साथ-साथ भवन निर्माण के जुड़े व्यापारियों को भी लाभ होने की संभावना है।

अब फिर शुरू होंगे मांगलिक कार्य

एक माह से शुभ एवं मांगलिक कार्यों पर चल रहे विराम के बाद अब मेष राशि में सूर्य के प्रवेश के बाद फिर से मांगलिक कार्यों की शुरुआत होगी। अप्रेल व मई माह में खूब शहनाइया गूंजेंगी। 14 अप्रेल के बाद पहला सावा 21 अप्रेल अक्षया तृतीया का अबूझ एवं पांच रेखीय सावा होगा।

राशिगत प्रभाव

शुभ : मेष, कर्क, सिंह, तुला, धनु व मीन
अशुभ : वृष, कन्या व मकर
सामान्य : मिथुन, वृश्चिक व कुंभ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो