scriptआंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक तीन में भी बच्चों को एक्सपायरी डेट का मिल्क पाउडर पिलाया | Expiration date in Anganwadi children's milk powder | Patrika News
होशंगाबाद

आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक तीन में भी बच्चों को एक्सपायरी डेट का मिल्क पाउडर पिलाया

पार्षद की शिकायत पर पहुंची नगरपालिका की टीम ने की जांच, बनाया पंचनामा, तीन दिसंबर को मेन बोर्ड स्कूल की आंगनबाड़ी में भी ऐसा ही मामला मिला था

होशंगाबादDec 10, 2016 / 11:16 am

Sanket Shrivastava

Sdrbajar,

Sdrbajar,


होशंगाबाद।
शहर के वार्ड सात, सदरबाजार में माता मंदिर मढिय़ा के समीप स्थित आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक तीन में शुक्रवार को सांची ब्रांड का एक्सपायरी डेट का मिल्क पाउडर बच्चों को पानी में घोलकर पिला दिया गया। वार्ड पार्षद ज्योति राठौर की शिकायत पर नगरपालिका से एक टीम मौके पर भेजी गई। इस टीम ने आंगनबाड़ी में पहुंचकर सहायिका से जानकारी ली। पंचनामा बनाकर दूध पाउडर के सैंपल लिए।

पैकेट पर एक्सपायरी डेट मिली। पैकेट पर निर्माण तिथि 8 अक्टूबर 2016 तथा एक्सपायरी डेट 6 दिसंबर 2016 अंकित थी। इस आंगनबाड़ी में 33 बच्चे दर्ज हैं, इनमें 17 बालक एवं 16 बालिकाएं हैं। सहायिका ने बताया कि उक्त सांची ब्रांड का दूध पाउडर का पैकेट महिला बाल विकास विभाग द्वारा स्व सहायता समूह के माध्यम से आंगनबाड़ी केंद्र को दिया जाता है। केंद्र की कार्यकर्ता छुट्टी पर चल रही है।

इससे पूर्व तीन दिसंबर को शहर के मेन बोर्ड स्कूल परिसर में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र में भी सांची ब्रांड का एक्सपायरी डेट का मिल्क पाउडर बच्चों को पानी में घोलकर पिला दिया गया था। ‘पत्रिका टीम ने इसका खुलासा किया था। आंगनबाड़ी केन्द्र में मिले मिल्क पाउडर के खाली रैपर पर एक्सपायरी डेट 21 नवंबर 2016 अंकित थी। रैपर पर उत्पादन तिथि 23 सितंबर 2016 अंकित थी। इसके बाद कलेक्टर अविनाश लवानिया ने महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला परियोजना अधिकारी गौतम अधिकारी को जांच के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक उक्त अधिकारी ने जांच शुरू नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो