scriptपटरी से उतरी दुर्घटना सहायता ट्रेन, यातायात प्रभावित नहीं | Help train derailed accident, traffic affected | Patrika News
होशंगाबाद

पटरी से उतरी दुर्घटना सहायता ट्रेन, यातायात प्रभावित नहीं

रेलवे प्लेटफॉर्म साइडिंग ट्रेक पर गुरुवार शाम दुर्घटना राहत ट्रेन की बोगी अचानक पटरी से उतर गई। हादसे के दौरान कोई जनहानि नहीं हुई।

होशंगाबादMar 25, 2016 / 05:02 pm

Sanket Shrivastava

 Train

Train


पिपरिया।  रेलवे प्लेटफॉर्म साइडिंग ट्रेक पर गुरुवार शाम दुर्घटना राहत ट्रेन की बोगी अचानक पटरी से उतर गई। हादसे के बाद चालक ने ट्रेन को करीब दस फीट तक घसीट कर पटरी पर लाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुआ। हादसे के दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। खबर लगते ही रेल अधिकारी,तकनीकि अमले ने मौके पर पहुंच राहत कार्य शुरु किया लेकिन चालक पंचनामे पर हस्ताक्षर करने में टालमटोल करता रहा जिससे विलंब हुआ।
गुरुवार को पिपरिया रेलवे स्टेशन के साइडिंग रेल ट्रेक पर बड़ा हादसा होते होते बच गया। चालक की लापरवाही के चलते दुर्घटना राहत यान ट्रेन को आगे पीछे करने के दौरान एक बोगी की दो पहिए रेल ट्रेक से तेज आवाग के साथ नीचे उतर गए। खबर मिलते ही स्टेशन मैनेजर सहित विभागीय अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरु किया। घटना का पंचनामा तैयार कर आइओडब्लू ने चालक राजेश सोनी से हस्ताक्षर करने को कहा तो चालक टाल मटोल करने लगा जिससे राहत कार्य देर से प्रारंभ हो सका।
यातायात प्रभावित नहीं
दुर्घटना राहत इलेक्ट्रॉनिक ट्रेन बिजली लाइन डालने सामग्री लेकर रेल ट्रेक पर घूम रही है। तीन बोगी की यह ट्रेन जब चालक पिपरिया लेकर आया तो उसे प्लेटफॉर्म क्रमांक तीन के पास अतिरिक्त रेल ट्रेक पर शिफ्ट किया जा रहा था। उसी दौरान बोगी के पहिए रेल पटरी से उतर गए। इस दौरान ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं हुआ
दस फीट तक बोगी को घसीटा
ट्रेन को चालक बैक करने लगा जिससे बोगी के इंजन पटरी के नीचे उतर गए। घबराहट में चालक ने बिना अनुमति ट्रेक से उतरी बोगी को करीब दस फीट तक चलाया जिससे पटरियों के बीच के स्लीपर कट गए लेकिन पहिए रेल ट्रेक पर नहीं चढ़ पाए। रेलवे तकनीकि अमले ने जैक लगाकर बोगी को पटरी पर चढ़ाने का काम पूरा किया।
इनका कहना है……….
साइडिंग ट्रेक पर बोगी के दो पहिए उतरे है रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ। घटना का जांच प्रतिवेदन तैयार कर भेजेंगे किसकी गलती है जांच के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित होगी।
जगन्नाथ मीणा,स्टेशन मैनेजर पिपरिया

Hindi News/ Hoshangabad / पटरी से उतरी दुर्घटना सहायता ट्रेन, यातायात प्रभावित नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो