Patrika Hindi News

मैरिज गार्डनों की मनमानी पर एसडीएम ने कसा शिकंजा

Updated: IST p
आम रास्ते पर पार्किंग और डीजे बजते मिले तो सील होंगे मैरिज गार्डन,एसडीएम ने नोटिस जारी कर तीन दिन में मांगा जवाब,संचालकों को पार्किंग निजी भूमि पर बनाने की ताकीद, निर्माण के दस्तावेज एनओसी तलब की। देर रात तक तेज आवाज में बजता है कार्रवाई होने से आम नागरिकों को मिलेगी राहत।

पिपरिया

शहर के प्रमुख मार्गो पर बने मैरिज गार्डन संचालकों को आम रास्ते पर वाहन पार्क कराना और गार्डन में तेज आवाज में डीजे बजाना अब मंहगा पड़ेगा। अनुविभागीय अधिकारी न्यायालय ने समस्त संचालकों को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब तलब किया है।

मैरिज गार्डनों के सामने सडक़ तक वाहन पार्किंग होने एवं तेज आवाज में डीजे बजना नियमों का खुला उल्लंघन है इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। एसडीएम मदन रघुवंशी ने सोमवार को मैरिज गार्डन संचालकों को जारी नोटिस में कहा है कि आम रास्ते तक वाहन पार्क होते है जिससे यातायात प्रभावित होता है वही गार्डन में डीजे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाया जाता है जो उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन है। नोटिस के जरिए मैरिज गार्डन संचालकों से स्थानीय निकाय की अनुमति,खसरा बी-1 एवं टीएनसीपी से अनुमोदित नक्शा नकल तलब किया है।

24 जून तक आदेश का पालन नही करने पर संबंधित के खिलाफ अनुविभागीय अधिकारी न्यायालय एक पक्षीय कार्रवाई कर आदेश पारित करेगा। अनेक गार्डन रिहायशी इलाकों में होने से देर रात तक डीजे की तेज आवाज से नागरिक परेशान है। कॉलेज प्रोफेसर डॉ.अजय पाराशर ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेशों का खुला उल्लंघन किए जाने के खिलाफ वे पुलिस और एसडीएम को शिकायत कर चुके है।

डीजे संचालकों को भी नोटिस जारी

अनुविभागीय न्यायालय ने डीजे संचालकों को नोटिस जारी किए है। नोटिस में कहा गया है कि किराए पर डीजे दिए जाते है जो देर रात तक तेज आवाज में बजते है जो उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन है। डीजे संचालकों से ध्वनि प्रसारण यंत्रों की संख्या तलब की गई है। नोटिस का जवाब तीन दिन में मांगा गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???